दाऊद की सारी संपत्ति हुई जब्त, गर्दन पकड़कर भारत लाएगी मोदी सरकार

नई दिल्ली: भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद को बड़ा झटका लगा है। संयुक्त अरब अमीरात ने पाकिस्तान में रह रहे भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के दुबई स्थित सभी संपत्ति को सील कर दिया है. इसमें कई कंपनियां, होटल और संपत्तियां शामिल हैं।

अभी-अभी: ग्रामीण इलाकों के लिए RBI ने जारी किये बड़े निर्देश

दाऊद की संपत्ति

 भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल द्वारा सौंपे गए डोजियर के बाद पर कार्रवाई करते हुए यूएई सरकार ने ये कदम उठाया है।
जानकारी के मुताबिक, डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए भारत के खुफिया अधिकारियों की एक विशेष टीम काम कर रही है।

अमेरिका का बड़ा बयान, सिंधु नदी का पानी किसे देना है फैसला हम करेगें

इस टीम में 50 से अधिक काबिल अफसर शामिल हैं।  इसमें खुफिया विभाग के साथ सीबीआई, रॉ, ईडी, आयकर विभाग, FIU और इंटरपोल विंग के अधिकारी शामिल हैं. यह टीम दाऊद के हर हरकत पर नजर रखती है।

सूत्रों द्वारा यह भी पता चला है कि पाकिस्तान के कराची शहर में शेख हनीफ मर्चेन्ट के नाम से जाना जाता है। बीमारी की वजह से दाऊद कराची से बाहर कहीं कोई मूवमेंट नहीं करता है। कराची में भी दाऊद और उसका पूरा परिवार बुलेट प्रूफ गाड़ी में चलते हैं।  दाऊद के सभी फोन कॉल्स उसकी पत्नी मेहज़बीन शेख अटेंड करती है।
मेहजबीन शेख कराची के DC13, Block-4, KDA, SCH-5 में रहती हैं। यही नहीं दाऊद का संदेश यदि कराची के बाहर भी किसी को देना होता है, तो वो दाऊद की पत्नी मेहजबीन शेख ही उसे देती है।
दाऊद इब्राहिम के हर संदेश को लोगों तक पहुंचाने का काम मेहजबीन ही करती है। दाऊद का परिवार कड़ी सुरक्षा के बीच कराची में रहता है।
बताते चलें कि मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत सरकार डॉन दाऊद इब्राहिम को भारत लाने का प्रयास कर रही है, वो किस तरीके का प्रयास कर रही है, अभी उसको बताया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा था कि हम दाऊद को लाकर रहेंगे। भारत के पास यह साबित करने के लिए पुख्ता खुफिया जानकारी है कि दाऊद पाकिस्तान में ही हैं।
Back to top button