…तो इसलिए तीसरे वन-डे के लिए टीम इंडिया करने जा रही हैं ये दो बड़े बदलाव

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से रौंदने के बाद अब टीम इंडिया के निशाने पर रांची में होने वाला तीसरा वन-डे है। 5 मार्च को होने वाले इस मुकाबले में विराट ब्रिगेड में कुछ खास बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइए जानते हैं तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की संभवातित प्लेइंग इलेवन…...तो इसलिए तीसरे वन-डे के लिए टीम इंडिया करने जा रही हैं ये दो बड़े बदलाव

टॉप ऑर्डर
पिछले मुकाबले में शून्य के स्कोर पर आउट होने वाले रोहित शर्मा टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद ओपनर बल्लेबाज हैं। ऐसे में कोहली तीसरे वन-डे में उन्हें बाहर बैठाने के बारे में नहीं सोचेगी। पहले वन-डे में उन्होंने धवन के जल्दी आउट होने के बाद पारी को बखूबी संभाला था।

शिखर धवन पहले वन-डे की तरह दूसरे वन-डे में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। धवन पहले मैच में शून्य जबकि दूसरे मैच में 21 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बावजूद वर्ल्ड कप के लिहाज कप्तान कोहली उन्हें जांचना चाहेंगे।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पिछले मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली थी। ऐसे में उनका तीसरे नंबर पर उतरना तय है।

मिडिल ऑर्डर
अंबाति रायुडू ने पिछले दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन किया है, लेकिन कप्तान कोहली को अभी भी उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है। ऐसे में रायुडू एक बार फिर तीसरे वन-डे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

ऑलराउंडर
दूसरे वन-डे में टीम की जीत के असली हीरो विजय शंकर ने पिछले मैच में न सिर्फ शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई थी, बल्कि बल्ले से भी कमाल किया था। इसे देखते हुए कप्ता कोहली उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाने का जोखिम नहीं उठाएंगे। शंकर पांचवें नंबर पर ही बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं।

टीम इंडिया के ऑलराउंडर केदार जाधव पिछले मैच सिर्फ 11 रन बनाकर मैदान से लौट गए थे, लेकिन गेंदबाजी में उनका कमाल एक बार फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दिलवा सकता है।

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पिछले मुकाबले में बिना खाता खोले क्रीज से चले गए थे। लेकिन विकेट के पीछे उनकी कलाकारी ने दूसरे वन-डे में भी फैंस का दिल जीत लिया। वर्ल्ड कप की दृष्टि से प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी का होना जरूरी है।

स्पिनर
दूसरे वन-डे में जडेजा बेशक बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन गेंदबाजी में उनका एक विकेट और फील्डिंग में जबर्दस्त थ्रो से हैंड्सकॉम्ब को पवेलियन भेजना ऑलराउंडर की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की करता है।

चाइनामैन कुलदीप यादव ने पिछले मैच में तीन विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन वर्ल्ड कप के लिहाज से कप्तान कोहली दूसरे स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं।

पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी ने पिछले मुकाबले में कुछ खास नहीं किया था। इसके बावजूद कप्तान कोहली शमी से काफी प्रभावित है। इस वजह से उनका भी प्लेइंग इलेवन में स्थान पक्का नजर आ रहा है।

पहले दो वन-डे मुकाबलों में चार विकेट झटकने वाले जसप्रीत बुमराह को तीसरे मैच में आराम दिया जा सकता है। कप्तान कोहली अगले मुकाबले में स्विंग स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को मौका दे सकते है।

Back to top button