तो इसलिए क्रिसमस के दिन छुपा देनी चाहिए सभी घरों की झाड़ू, वरना हो जाता है…

प्रभु यीशू के जन्म की ख़ुशी में आज यानी 25 दिसंबर के दिन को दुनियाभर में क्रिसमस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन का ईसाई धर्म के लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं और करे भी क्यों ना ये उनका सबसे बड़ा त्यौहार जो है. आपको बता दें इस दिन के लिए एक महीने पहले से खास तैयारियां शुरू कर दी जाती है. दुनियाभर के हर देश में अलग-अलग प्रकार से क्रिसमस सेलिब्रेट किया जाता है और ऐसे में हम आपको आज नॉर्वे के क्रिसमस सेलिब्रेशन के बारे में बता रहे हैं.

क्रिसमस पर तो नॉर्वे में ऐसा काम होता है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. सूत्रों की माने तो नॉर्वे में क्रिसमस के दिन सभी घरों में झाड़ू को छिपा दिया जाता है. जी हाँ… कोई भी इस दिन अपने घर पर सामने झाड़ू नहीं रखता है. अब आपके मन में भी ये सवाल आ रहा होगा कि आखिर लोग ऐसा क्यों करते हैं? तो हम आपको इसके पीछे की मान्‍यता के बारे में बता ही देते है.

16 साल की इस लड़की के बाल है इतने लम्बे वो कही भी बैठी रहे, आप उसके बाल लेकर पहुँच जाएगे…

ऐसा कहा जाता है कि क्रिसमस की शाम को हवा में गंदी वस्‍तुएं और बुरी चीजें उड़ती हैं और इसलिए नॉर्वे के लोगों का ऐसा मानना हैं कि ये सब झाड़ू के साथ घर के अंदर आ जाते हैं. सिर्फ इसलिए झाड़ू छिपा देने से ये गंदी वस्‍तुएं घर के अंदर नहीं आ पाती हैं.

Back to top button