तेजप्रताप ने किया ट्वीट, ‘तख्त बदल दो, ताज बदल दो, जुमलेबाजों का राज बदल दो’

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने एक बार फिर नए आंदोलन का ऐलान कर दिया है। वे शुक्रवार से बिहार में बदलाव यात्रा शुरू कर रहे हैं। तेजप्रताप अपनी बदलाव यात्रा की शुरुआत शिवहर से कर रहे हैं। इसे लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया है और गर्मजोशी से इसका ऐलान भी किया है। कहा है कि ‘तख्त बदल दो, ताज बदल दो, जुमलेबाजों का राज बदल दो’। तेजप्रताप ने किया ट्वीट, 'तख्त बदल दो, ताज बदल दो, जुमलेबाजों का राज बदल दो'

बदलाव यात्रा के शुरू किये जाने की जानकारी तेजप्रताप ने अपने ट्वीट पर दी है। साथ ही उन्होंने इसी बहाने एनडीए सरकार पर हमला किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘तख़्त बदल दो, ताज बदल दो, जुमलेबाजों का ये राज बदल दो।’ उन्होंने इसी ट्वीट में यह भी आगे लिखा है- ‘युवाओं को ठगने वाली इस निकम्मी सरकार को बदलने के लिए कल से शुरू हो रही बदलाव यात्रा का हिस्सा बनिए।’  

इसके साथ ही तेजप्रताप ने ट्वीट में एक फोटो भी लगाया है। उस पर ‘बदलाव यात्रा’ के साथ ही मिशन 2019-2020 भी लिखा हुआ है। इस बाबत राजनीतिक ​गलियारों में हो रही चर्चा की मानें तो इसी साल लोकसभा चुनाव होनेवाला है, जबकि अगले साल बिहार विधानसभा का चुनाव होगा। ऐसे में तेजप्रताप की बदलाव यात्रा को दोनों चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। और, तेजप्रताप ने बदलाव को अपना मिशन बनाया है।

दरअसल लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में तमाम राजनीतिक दलों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। इसे लेकर महागठबंधन से लेकर एनडीए तक रैली से लेकर कार्यक्रम तक कर रहे हैं। इसी कड़ी में राजद भी काफी एक्टिव हो गया है। 

खासकर तेजप्रताप यादव लगातार कोई न कोई अभियान शुरू कर चर्चा में बने हुए हैं। पिछले दिनों उन्होंने बिहार में एलपी मूवमेंट चलाने का ऐलान किया था तथा कहा था कि यह जेपी मूवमेंट की तर्ज पर होगा। उन्होंने एलपी मूवमेंट का अर्थ भी लोगों को समझाया था यानी लालू प्रसाद मूवमेंट। इसके अलावा उन्होंने पिछले दिनों एलआर यूट्यूब चैनल को भी शुरू किया था। नाम दिया था लालू-राबड़ी। 

बता दें कि मथुरा-वृंदावन से लौटने के बाद तेजप्रताप पटना के राजद कार्यालय में लगातार जनता दरबार लगा रहे हैं। वे फरियादियों की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दे रहे हैं। यहां तक कि यदि अपने दल के लोगों के खिलाफ भी उन्हें शिकायत मिलती है तो वे उन पर भी बरसने से नहीं चुकते हैं।

Back to top button