डॉ सूर्यकान्त एम्स पटना की संस्थान समिति के सदस्य नामित

-कुलपति ने बताया केजीएमयू के लिए बड़ी उपलब्धि

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्‍वविद्यालय के रेस्पाइरेटरी मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष डा0 सूर्यकान्त को स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा एम्स पटना की संस्थान समिति (इंस्‍टीट्यूशनल बॉडी) का सदस्य नामित किया गया है।

एम्स पटना के निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह ने डॉ सूर्यकान्त को बधाई देते हुए एम्स पटना को सुचारु रूप से चलाने मे सहयोग की अपेक्षा की है। के0जी0एम0यू0 के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (डॉ) बिपिन पुरी ने भी डॉ सूर्यकान्त को बधाई देते हुए के0जी0एम0यू0 के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया है।

ज्ञात रहे कि डॉ सूर्यकान्त वर्तमान में इन्डियन कॉलेज ऑफ एलर्जी, अस्थमा एवं एप्लाइड इम्यूनोलोजी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है तथा रेस्पाइरेटरी मेडिसिन से सम्बंधित दो राष्ट्रीय संस्थाओं इन्डियन चेस्ट सोसाइटी तथा नेशनल कॉलेज ऑफ चेस्ट फिजीशियन (इंडिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके साथ ही डॉ सूर्यकान्त इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन के विज्ञान सेक्‍शन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। डॉ सूर्यकान्त को अब तक 100 से अधिक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है तथा उनके नाम 16 चिकित्सकीय पुस्तकें एवं 2 यू0एस0 पेटेन्टस भी हैं।

Back to top button