जामा मस्जिद के बाहर भारी विरोध प्रदर्शन, जूमे की नमाज के बाद नारेबाजी शुरू

नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन जारी हैं। आज जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर नारेबाजी शुरू हो गई है, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर भी जामा मस्जिद पहुंचे हैं, चंद्रशेखर हाथ में संविधान लेकर जामा मस्जिद के अंदर पहुंचे हैं।

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि CAA को लेकर कई लोग कन्फ्यूजन फैला रहे हैं, ये बिल सिर्फ घुसपैठियों के खिलाफ है। इस बिल से किसी की नागरिकता नहीं छीनेगी, बल्कि कुछ शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। कुछ लोग इस बिल का विरोध करते हुए पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि सरकार आम लोगों तक पहुंच रही है और अफवाहों से बचने के लिए कह रही है। ममता बनर्जी ने जो बयान दिया है वह गलत है, भारत की जनता ने सरकार को चुना, सरकार ने फैसला लिया ऐसे में UN कौन होता है हमारे फैसले पर रेफरेंडम करने वाला।

वहीं इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न इलाकों में हिंसा के मद्देनजर पुलिस ने करीब 3000 लोगों को हिरासत में लिया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है उपद्रवियों की पहचान कर उनकी संपत्ति से नुकसान की भरपाई की जाएगी। लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। जिन शहरों में पूरी तरह से इंटरनेट बंद हैं, उनमें लखनऊ, बरेली, अलीगढ़, गाजियाबाद, प्रयागराज, संभल, मेरठ, मऊ और कानपुर शामिल हैं।

दूसरी तरफ, हाई कोर्ट के आदेश के बाद, असम में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। यहां 11 दिसंबर से ही इंटरनेट बंद था। गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार को हुई हिंसा के सिलसिले में 49 को हिरासत में लिया गया है। इनमें कांग्रेस पार्षद शहजाद खान भी शामिल है। नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली के 14 में से 12 पुलिस थानों में धारा 144 लागू है। ड्रोन कैमरों के जरिए नजर रखी जा रही है।

Back to top button