जानिए, ऐसी विदेशी जगह जहां आते हैं सबसे ज्‍यादा पर्यटक…

वैसे तो दुनिया में कई खूबसूरत जगह है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसी विदेशी जगहो के बारे में जहा आते हैं सबसे ज्‍यादा पर्यटक, तो आइये जानते है इन खास देशो के बारे में जिन्हे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है.जानिए, ऐसी विदेशी जगह जहां आते हैं सबसे ज्‍यादा पर्यटक

फ्रांस 

सबसे पहले हम बात करेंगे फ्रांस की यहां सालाना करीब 8 करोड़ टूरिस्‍ट आते हैं, साथ ही अगर आप एफिल टॉवर से लेकर डिज्‍नीलैंड पेरिस तक कई खूबसूरत जगहों को देखना चाहते हैं तो फ्रांस की टूर प्‍लॉन कर सकते हैं.

अमेरिका

अमेरिका पर्यटकों सबसे पसंदीदा फॉरेन प्‍लेस अगर कोई है, तो वो है अमेरिका, यह न्‍यूयॉर्क, लॉस वेगास, लॉस एंजेल्‍स, फ्लोरिडा जैसे कई खूबसूरत शहर हैं जहां आप घूमने का मजा ले सकते है. यहां सालाना 7 करोड़ पर्यटक आते हैं जिसमें भारतीयों की संख्‍या भी काफी ज्‍यादा है.

चीन

चीन यहां सालाना करीब 5 करोड़ टूरिस्‍ट चीनी संस्‍कृति को समझने उनके देश आते हैं, साथ ही चीन की दीवार तो विश्‍व प्रसिद्ध है, एक बार तो इसे देखना बनता ही है.

इटली

इटली वेनिस हो या रोम, इटली के कई शहर आपको आकर्षित करते हैं, यहां साल में लगभग 5 करोड़ टूरिस्‍ट तो आ ही जाते हैं. इटली में घूमने-फिरने के लिए कई फेमस स्‍पॉट हैं.

टर्की 

टर्की इस्‍तांबुल से लेकर समुद्री इलाकों तक टर्की में हर एक जगह बेहद खास और खूबसूरत है यह पर सबसे ज्‍यादा पर्यटक गर्मियों में आते हैं.

Back to top button