जम्मू-कश्मीर के राज्यपालने उनके ट्वीटर अकाउंट को हैक कर उन्हें पाक के PM का फॉलोअर

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के लिए मंगलवार को उस समय असमंजसपूर्ण स्थिति पैदा हो गई, जब शरारती तत्वों ने उनके ट्वीटर अकाउंट को हैक कर उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रशंसकों और फॉलोअर की सूची में डाल दिया। राजभवन ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही ट्वीटर हैंडल को नए सिरे से सुरक्षित बनाया।

राजभवन के प्रवक्ता ने राज्यपाल के ट्वीटर हैंडल के हैक होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हैकर ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के प्रशंसकों और फॉलोअर की सूची में डाल दिया था। हालांकि इसका पता चलते ही अकाउंट को ठीक कर लिया गया। इसमें आवश्यक सुधार किए गए और इमरान खान के ट्वीटर हैंडल को अन-फॉलो कर दिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की शिकायत जम्मू कश्मीर पुलिस को दी गई है। अभी तक हैकर का पता नहीं चल पाया है। गौरतलब है कि कुछ शरारती तत्व अपनी भड़ास निकालने के लिए सरकारी संस्थानों, राजनीतिक नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करते हैं। पाकिस्तान में बैठे कई हैकर, कश्मीर में आतंकवाद व अलगाववाद के समर्थक हैकर भी राज्य प्रशासन की सोशल साइटों को हैक करने की हरकतें करते रहते हैं।

उमर बोले- खुदा करे मेरा हैकर भी शालीन हो

राज्यपाल के ट्वीटर हैंडल के हैक होने, हैकर द्वारा उसे बंद न करने और कोई विवादास्पद टिप्पणी नहीं लिखे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया जताते हुए लिखा है कि हैकर बहुत ही उदार और सहृदय है। वह जो कोई भी है, उसने राज्यपाल के ट्वीटर हैंडल को सिर्फ इमरान खान के फॉलोअर की सूची में जोडऩे तक हैक किया और उनके अकाउंट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की है। राजभवन ने भी तत्काल इस बदलाव को ठीक किया। अगर कभी मेरा ट्वीटर हैंडल हैक हो तो खुदा करे कि मेरा हैकर भी इसी तरह सहृदय और शालीन हो।

Back to top button