जब स्त्रियों में होने लगेंगे ये सब बदलाव, तब हो जायेगा दुनिया का अंत…

संसार के ऐसे कई सारे सवालों के जवा हैं। जो कही नही मिलते हैं। मगर पुराणों से उसके जवाब प्राप्त हो जाते हैं, महाभारत के अंत में स्वयं भगवान विष्णु ने कुछ ऐसी खास बातें कही थी जो दुनिया के समाप्त होने की ओर इशारा करती हैं। तो हम आज आपको उनमें से ही कुछ खास और महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं। मगर इन सब बातो को विस्तार पूर्व जानने के लिए आपको गीता पढ़नी होगी।जब स्त्रियों में होने लगेंगे ये सब बदलाव, तब हो जायेगा दुनिया का अंत…

ऐसा माना जाता हैं,कि संसार को सुचारु रूप से चलाने में स्त्री की सबसे बड़ी भूमिका होती हैं। ऐसे में कई लोगों के मुंह से आपने सुना ही होगा कि इतिहास में हुए किसी भी युद्ध में कोई न कोई महिला ही पीछे की वजह रही हैं, चाहे वो रामायण हो या फिर महाभारत । भगवान विष्णु ने कहा था कि कलियुग की शुरुवात सबसे पहले स्त्री के बालों से होगी वही पुराणों के मुताबिक जिन बालों को स्त्री का श्रृंगार माना जाता हैं, उन्ही बातों को ​कलियुग में सभी महिलाएं काटना शुरु कर देंगी।

वही साथ ही लोग अपने बाल रंगने भी लगेंगे। विष्णु जी के मुताबिक ऐसे में कलयुग की शुरुआत हो जाएगी। उन्होंने बताया कि जिस दिन बेटे ने अपने पिता पर हाथ उठा दिया उस दिन से हम सभी कलयुग में आगे बढते चले जाएंगे। कलयुग के चरम तक पहुंचने से पहले सभी लोग एक दूसरे से झूठ बोलने लगेंगे और जब बाप, बेटी, भाई, बहन कोई रिश्ते सही से नहीं रहेंगे तब समझ लेना दुनिया का अंत निश्चित हो गया हैं।

Back to top button