चैंपियंस ट्राफी में खेलना चाहता हूं : आशीष नेहरा

टीम इंडिया के दिग्गज और अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इच्छा जताते हुए कहा है कि वह वनडे टीम में वापसी करना और चैंपियंस ट्राफी में खेलना चाहते हैं।

चैंपियंस ट्राफी में खेलना चाहता हूं : आशीष नेहरा

इंगलैंड के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न ट्वंटी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले नेहरा ने अपना पिछला वनडे वर्ष 2011 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल के रूप में खेला था।

उन्होंने उम्मीद व्यक्त की है कि वह जून में इंगलैंड की मेजबानी में होने वाले चैंपियंस ट्राफी क्रिकेट टूर्नामैंट के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं।   

38 वर्ष के होने जा रहे नेहरा ने क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा कि मैं चैंपियंस ट्राफी में खेलना पसंद करूंगा। मुझे खुद के प्रदर्शन पर भरोसा है और पूरी उम्मीद है कि इंग्लैंड की तेज गेंदबाजों की मददगार परिस्थिति में मैं शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहूंगा।

उन्होंने कहा कि इंगलैंड की तेज विकेटों पर टीम में कम से कम चार तेज गेंदबाजों का होना जरूरी है जबकि दो स्पिनरों से काम चलाया जा सकता है। मैं जानता हूं कि मैं किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी करने में सक्षम हूं ।

चाहे वह पारी की शुरुआत में हो ,बीच में हो या डेथ ओवरों में हो। मुझे खेलने का लंबा अनुभव है और मैं कोशिश करता हूं कि इसका फायदा टीमके युवा गेंदबाजों को ज्यादा से ज्यादा मिले। 

चैंपियंस ट्राफी से पहले दिल्ली के नेहरा को घरेलू वनडे टूर्नामैंट विजय हजारे ट्राफी में खेलना है और नेहरा को उम्मीद है कि वह इस टूर्नामेंट के माध्यम से खुद को वनडे के अनुकूल ढाल लेंगे।

उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में दिल्ली को कम से कम 6 मैच खेलने होंगे और मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि मैं कम से कम 3 मैचों में जरूर उतरूं। इससे मुझे अपनी फिटनेस को जांचने में मदद मिलेगी।

Back to top button