घर में ‘लाफिंग बुद्धा’ रखने के बाद नहीं करते हैं इन नियमों का पालन, तो होगा सिर्फ और सिर्फ नुकसान

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लाफिंग बुद्धा रखना तभी शुभ साबित होता है जबकि कोई दूसरा व्यक्ति गिफ्ट करे। लाफिंग बुद्धा को अपने लिए क्यों नहीं खरीदना चाहिए शायद इस बात को बहुत कम लोग जानते होंगे। दरअसल लाफिंग बुद्धा का संबंध चीनी ज्योतिष विद्या फेंगशुई से है।

इन बातों का रखें ध्यान:

रात को सोते समय गलती से भी अपने पास न रखे ये 10 चीजे, वरना हमेशा के लिए हो जाओगे बर्बाद

भारत में लाफिंग बुद्धा को लोग सजावट की वस्तु के रूप में जानते हैं। साथ ही कुछ लोग ऐसे हैं जो कि लाफिंग बुद्धा को वास्तु शास्त्र की दृष्टि से भे घर में रखते हैं। चीन के लोग लाफिंग बुद्धा की खरीददारी को लेकर बहुत सख्त हैं।

वे कभी लाफिंग बुद्धा को अपने लिए नहीं खरीदते इसके पीछे उनकी मान्यता यह है कि किसी भी व्यक्ति को इतना स्वार्थी नहीं होना चाहिए कि वे अपने लिए धन और खुशहाली की कामना हेतु लाफिंग बुद्धा खरीदें।

जो लोग ऐसा करते हैं, जो अपने लिए ही लाफिंग बुद्धा खरीदते हैं, उन्हें कभी भी इस अलौकिक मूर्ति से आशीर्वाद प्राप्त नहीं हो सकता।

वह मात्र सजावट की वस्तु बनकर ही रह जाता है और जिस उद्देश्य, यानि धन, खुशहाली और सकारात्मकता, की प्राप्ति हेतु इसे खरीदा जाता है वह फलित नहीं हो पाता। यह तभी फलदायी साबित होता है जब कोई व्यक्ति इसे बिना किसी स्वार्थ और सामने वाले का हित सोचते हुए ही इसे भेंट करे।

Back to top button