गहलोत होंगे राजस्‍थान के सीएम, सचिन पायलट बनाए गए उप मुख्‍यमंत्री

राजस्‍थान चुनाव परिणामों के बाद प्रदेश के मुख्‍यमंत्री को लेकर चल रहा गतिरोध अब खत्‍म हो गया है. कांग्रेस आलाकमान ने दो दिनों की बैठक के बाद आखिरकार शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री पद के लिए अशोक गहलोत के नाम की घोषणा कर दी है. वहीं सचिन पायलट को प्रदेश का उप मुख्‍यमंत्री बनाया गया है.

बता दें कि इस बार कांग्रेस ने राजस्‍थान में डिप्‍टी सीएम का फार्मूला अपनाया है. 11 दिसंबर की देर रात को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से ही मुख्‍यमंत्री के नाम को लेकर पसोपेश की स्थिति बनी हुई थी. राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री की जिम्‍मेदारी अशोक गहलोत को दी गई है, जबकि सचिन पायलट को राज्‍य का उप मुख्‍यमंत्री बनाया गया है. सचिन साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष भी बने रहेंगे.

राफेल डील पर फैसला आते ही सामने आया राहुल गांधी का ये बड़ा झूठ: अमित शाह

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया गया कि सभी नेताओं और विधायकों से चर्चा के बाद आम सहमति से फैसला लिया गया कि राज्‍य के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत होंगे. उनके साथ सचिन पायलट को डिप्‍टी सीएम बनाया जाएगा. दो दिन तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर लगातार चली वरिष्‍ठ कांग्रेस नेताओं की बैठकों के बाद शुक्रवार को पार्टी अध्‍यक्ष की तरफ से यह निर्णय ले लिया गया.

Back to top button