खुशखबर: दिल्ली के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, CM केजरीवाल ने दिया दिवाली का तोहफा

दिल्ली के खिलाड़ियों के लिए एक खुशखबरी है। जी हां, दिल्ली सरकार खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देगी। इस योजना के लिए दिल्ली सरकार ने खिलाड़ियों के लिए बनाई गई नीति में संशोधन किया है। खुशखबर: दिल्ली के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, CM केजरीवाल ने दिया दिवाली का तोहफा

बताया जा रहा है कि अब तक खिलाड़ियों को जो सम्मान राशि दी जा रही थी। उसमें इजाफा किया गया है। इस निर्णय पर सोमवार को कैबिनेट की बैठक में खिलाड़ियों के लिए बनाई गई नीति में संशोधन के लिए मोहर लगी। एक महीने के अंदर ही इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

अब दिल्ली सरकार ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 50 लाख, सिल्वर मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को 75 लाख और स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 1 करोड़ का इनाम देगी। इस मामले पर पिछले काफी समय से दिल्ली सरकार खिलाड़ियों के साथ राजनीति दलों के भी निशाने पर थी। 

कुछ समय पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जल्द ही खिलाड़ियों के लिए बनाई गई नीति में संशोधन किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा था कि यह बदलाव कुछ दिन पहले हो गया होता लेकिन एलजी ने उनकी फाइल वापस कर दी थी।

Back to top button