कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सबसे कारगर हथियार, मात्र इतने हजार की हैं मिनी ई-स्कूटर…

वर्तमान दौर में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे कारगर हथियार है. इसी को ध्यान में रखकर जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने बाजार में अपना मिनी ई-स्कूटर मिसो पेश किया है.

इस स्कूटर की कीमत 45 हजार रुपये से कम है तो वहीं सिंगल सीटर भी है. मतलब सिर्फ चालक ही स्कूटर की सवारी कर सकेगा. वहीं, इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस की भी टेंशन नहीं है.

जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने बयान में कहा कि उसने मिनी स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है. इसकी डिलिवरी अगले महीने से की जाएगी. इस स्कूटर में सिर्फ चालक के लिए एक सीट है.

एक बार पूरी चार्जिंग के बाद यह स्कूटर 75 किलोमीटर दौड़ सकता है. कंपनी का दावा है कि स्कूटर को दो घंटे में 90 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

जेमोपाई इलेक्ट्रिक के को-फाउंडर अमित राज सिंह ने कहा, ‘‘ऐसे समय जब हम संकट का सामना कर रहे हैं, हमारे समक्ष सुरक्षित रहते हुए कारोबार की निरंतरता एक चुनौती है. इस दौर में यह एक स्कूटर आवागमन का एक सुरक्षित विकल्प है.’’

सिंह ने कहा कि कहा कि कोरोना वायरस संकट में एक सीट वाला स्कूटर सुरक्षित यात्रा विकल्प पेश करता है. इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस या क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की अनुमति की जरूरत नहीं है. इस वाहन की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है.

यह स्कूटर दो ट्रिम्स में पेश किया गया है. एक में सामान ढोने के लिए कैरियर है, जो 120 किलोग्राम भार वहन कर सकता है. दूसरा सिर्फ एक सीट वाला स्कूटर है. बता दें कि जेमोपाई इलेक्ट्रिक गोरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलेक्ट्रिक का ज्वाइंट वेंचर है.

Back to top button