कुलभूषण पर जारी तनाव के बीच नवाज शरीफ ने फिर दी धमकी- हमारी सेना हैं तैयार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि हम अपने पड़ोसियों से दोस्ताना रिश्ते चाहते हैं. नवाज शरीफ ने कहा कि हम एक शांतिपूर्ण देश हैं. उन्होंने कहा कि अगर हमारे ऊपर किसी भी प्रकार का खतरा आता है, तो हमारी सेना हर खतरे से लड़ने के लिए तैयार है. भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का यह पहला बयान सामने आया है. शरीफ पाक एयरफोर्स के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

अभी-अभी: कैलिफोर्निया के एक स्कूल में गोलीबारी, बिछ गई लाशें ही लाशें

हर खतरे का देंगे जवाब

नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान की सेना सभी प्रकार के खतरे का जवाब देने में सक्षम है. पाकिस्तान ने हमेशा ही अपने पड़ोसियों के साथ अच्छा संबंध रखने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाता है. लेकिन शांति के साथ ही हम अपने देश की सुरक्षा का भी ख्याल रखेंगे. नवाज शरीफ ने आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई में संतुष्टि जताई, उन्होंने कहा कि देश में आतंकवाद की स्थिति में काफी सुधार आया है.

संसद में उठा कुलभूषण का मामला

इससे पहले संसद में आज कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाए जाने का मामला उठा. लोकसभा में कांग्रेस ने इस मामले को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि कुलभूषण जाधव के पास भारत का वैध पासपोर्ट है तो ऐसे में पाकिस्तान कैसे उन्हें जासूस कह सकता है. राजनाथ सिंह ने कहा कि कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए जो भी जरूरी होगा वह सरकार करेगी. पाकिस्तान पर दबाव बनाएंगे और उसके अन्याय को सफल नहीं होने देंगे.

हर हाल में कुलभूषण को वापस लाएंगे- सुषमा स्वराज

वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान की जेलों में बंद भारतीय कैदियों को फांसी की सजा से बचाने के लिए सरकार सख्त कदम उठाएगी. इस मामले को पाकिस्तान के साथ उठाया जाएगा. कुलभूषण जाधव के मामले पर सुषमा ने कहा कि एक निर्दोष भारतीय नागरिक को गलत आरोपों के साथ सजा देने की कोशिश की जा रही है इसे भारत सुनियोजित हत्या मानेगा. सुषमा स्वराज ने कहा कि कुलभूषण बिल्कुल निर्दोष है और हर हाल में वापस लाने के लिए सरकार कदम उठाएगी.

Back to top button