किसी भी हमले को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे : निर्मला सीतारमण

देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भविष्य में पुलवामा जैसे किसी भी हमले को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। इसके बारे में जमीनी स्तर से और जानकारियां जुटाई जा रही हैं। रक्षा मंत्री ने यह बात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। बता दें अब से कुछ दिनों पूर्व पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था जिसमें 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।किसी भी हमले को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे : निर्मला सीतारमण

सेना को दी गई छूट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री ने कहा कि पुलवामा हमले पर ज्यादा कुछ नहीं कह सकती क्योंकि उसके लिए अभी और जानकारी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद हमारी क्या रणनीति है, इसे लेकर चीजों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं कि इस हमले का जवाब देने के लिए समय, स्थान और तरीका चुनने के लिए हमारे सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे दी गई है। 

इमरान के बयान पर किया पलटवार 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बयान पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं यह नहीं बता सकती हूं कि हमारी सरकार इस पर किस तरह से प्रतिक्रिया देगी। देश के लोगों के गुस्से और निराशा को दूर करने के लिए यह पर्याप्त नहीं है। वही रक्षा मंत्री ने कहा, ‘भारत में कानून की उचित प्रक्रिया के बाद, अदालतों से संपर्क किया गया और मुंबई के हमलावरों को उचित प्रक्रिया के तहत दंडित भी किया गया. जबकी पाकिस्तान में निचली अदालतों ने तक अपना काम किया है. पाकिस्तान के पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है.

Back to top button