कार खरीदने वालो के लिए बुरी खबर, अब खरीदने से पहले दिखानी होगी पार्किंग

नई कार खरीदने की योजना बना रहे ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। अब नोएडा में कार खरीदने के लिए आपको पार्किंग स्पेस का प्रबंध करना होगा, नहीं तो कार का रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाएंगे। NBT की रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवहन विभाग नया सर्कुलर जारी करने जा रहा है, जिसमें ये नियम आने वाला है। 

कार खरीदने वालो के लिए बुरी खबर, अब खरीदने से पहले दिखानी होगी पार्किंगनए नियम के तहत नोएडा में कार खरीदने से पहले पार्किंग स्‍पेस के बारे में बताना होगा, साथ ही पहले से अगर कोई गाड़ी मौजूद है तो उसकी भी जानकारी देनी होगी। नियम यह भी होगा कि अगर ग्राहक के पास दो से ज्यादा कारें हैं तो रोड टैक्स वसूला जाएगा। 

दरअसल बुधवार को उपराज्यपाल द्वारा बनाई गई कमेटी की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें लगभग सभी व्यक्ति रोड टैक्स बढ़ाने के फेवर में थे। रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) का कहना है कि अब कार का रजिस्ट्रेशन कराने से पहले पार्किंग का सबूत लिया जाएगा और यह चेक किया जाएगा कि घर में पहले से कितनी गाड़ियां हैं।

इस संबंध में जिले की सभी ऑटोमोबाइल एजेंसियों को सर्कुलर भेजा जाना शुरू हो गया है। कारों के अलावा दुपहियां वाहन खरीदने के नियम में भी थोड़ा बदलाव होगा। अब दोपहिया वाहन खरीदने के साथ हेलमेट भी एजेंसी से ही खरीदना होगा। 

ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि सड़कों पर बढ़ती पार्किंग, ट्रैफिक जाम और बिना हेलमेट या घटिया क्वॉलिटी के हेलमेट के कारण हो रही मौत के मामलों पर रोक लगाई जा सके। 

 

 

Back to top button