कहीं पार्टी की नीतियों को दरकिनार तो नहीं कर रहे कमलनाथ

जुबिली न्यूज़ डेस्क
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक ऐसी मांग की है जिसके बाद सवाल खड़े हो गए हैं कि, कमलनाथ कहीं पार्टी की नीतियों को दरकिनार तो नहीं कर रहे।
दरअसल पिछली कई दिनों से कांग्रेस केंद्र की बीजेपी सरकार को नीट और जेईई परीक्षा कराने को लेकर घेर रही थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने परीक्षा न कराने की मांग की। इस मामले को लेकर बड़े स्तर पर सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक कैंपेन चलाई गई लेकिन कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती नोटिफिकेशन जारी करने की मांग कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें : कुलभूषण को मिलेगा भारतीय वकील, 6 अक्टूबर को होगी सुनवाई
उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रदेश में पुलिस भर्ती के लिये हमारी सरकार में प्रक्रिया शुरू हुई थी किन्तु हमारी सरकार बीच में ही गिरा दी गयी। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

प्रदेश में पुलिस भर्ती के लिये हमारी सरकार में प्रक्रिया शुरू हुई थी किन्तु हमारी सरकार बीच में ही गिरा दी गयी।
प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। pic.twitter.com/raAZh2QA18
— Office Of Kamal Nath (@OfficeOfKNath) September 3, 2020

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में युवा रोज़गार को लेकर दर- दर भटक रहा है, रोज़गार के अभाव में अपनी जान तक दे रहा है, फिर भी भाजपा सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है और वो सिर्फ़ झूठी घोषणाओ से ही पेट भरने का काम कर रही है।
यह भी पढ़ें : बच्चो के खिलौने देंगे अब यूपी के लोगों को रोज़गार
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बेरोज़गार युवा निरंतर भर्ती शुरू करने की मांग कर रहे है लेकिन सरकार का रवैया इस मामले में उदासीन बना हुआ है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि पुलिस भर्ती की प्रक्रिया तत्काल शुरू कर, इस संबंध में शीघ्र नोटिफ़िकेशन निकाला जाये।
कमलनाथ ने जो मांग की है उसमें छात्रों का हित है और कोई बुराई नहीं है लेकिन उनकी ये मांग करने की टाइमिंग थोड़ा गलत है क्योंकि एक ओर जब उनकी पार्टी कोरोना महामारी का हवाला देकर पहले से तय परीक्षाएं टालने की मांग कर रही है उस समय कमलनाथ का परीक्षा के लिए शीघ्र नोटिफिकेशन जारी करने की मांग पार्टी के एजेंडे पर सवालिया निशान खड़े करती है।
यह भी पढ़ें : बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को फेसबुक ने किया बैन

Back to top button