कम हुई पेट्रोल-डीजल कीमत ,मिली लोगों को राहत

गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आम आदमी को राहत दी है। आज सभी महानगरों में पेट्रोल 6 से 7 पैसा प्रति लीटर और डीजल 5 से 6 पैसा प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सरकारी तेल विपणन कंपनियां ईंधन की कीमतों में रोजाना संशोधन करती है

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 6 पैसे तक सस्ता होकर 73.07 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है, जबकि बुधवार को इसकी कीमत 73.13 रुपये प्रति लीटर रही थी। वहीं राजधानी में डीजल 5 पैसे तक सस्ता होकर 66.66 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है जबकि बीते दिन इसके भाव 66.71 रुपये रहे थे। यहां पर ध्यान दिलाने योग्य बात यह है कि बुधवार को सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को स्थिर रखा था। वहीं सबसे कम कर दरों के चलते दिल्ली में ईंधन की कीमतें अन्य प्रमुख महानगरों के मुकाबले सबसे कम हैं।

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में आज पेट्रोल और डीजल क्रमश: 75.08 रुपये और 68.39 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। ठीक इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 6 पैसे सस्ता होकर 78.64 रुपये प्रति लीटर के भाव से और डीजल 6 पैसे सस्ता होकर 69.77 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। वहीं चेन्नई के लोगों को आज एक लीटर पेट्रोल के लिए 75.84 रुपये और डीजल के लिए 70.39 रुपये चुकाने पड़े।

Back to top button