औषधि विभाग की टीम ने नर्सिंग होम में चल रहा फर्जी मेडिकल स्टोर को सील करने के साथ संचालक को दिया नोटिस

शहर के दक्षिण क्षेत्र में औषधि विभाग की टीम ने छापा मारकर नर्सिंग होम में चल रहा फर्जी मेडिकल स्टोर पकड़ा। मेडिकल स्टोर को सील करने के साथ ही संचालक को नोटिस दिया है।

बर्रा दो के शास्त्री चौराहा स्थित मानदेय नर्सिंग होम में फर्जी तरीके से मेडिकल स्टोर चलाए जाने की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के औषधि निरीक्षक संदेश मौर्या के नेतृत्व में टीम ने बुधवार को छापा मारा। जांच पड़ताल में संचालक मेडिकल स्टोर का लाइसेंस भी नहीं दिखा सके। इस पर संचालक को अवैध तरीके से मेडिकल स्टोर चलाने पर नोटिस जारी किया है। मेडिकल स्टोर में फार्मासिस्ट भी नहीं था। इस पर औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोर को सील किया दिया। औषधि निरीक्षक संदेश मौर्या ने बताया कि नर्सिंग होम में बिना लाइसेंस के फर्जी तरीके से मेडिकल स्टोर चल रहा था। उसे सील कर दिया है। संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उनका जवाब मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी।

नर्सिंग होम संचालक पर भी होगी कार्रवाई

औषधि निरीक्षक ने नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ कार्रवाई के लिए सीएमओ को पत्र लिखा है। संचालक किसके आदेश पर नर्सिंग होम परिसर में मेडिकल स्टोर का संचालन कर रहे थे। उनका यह कृत्य मरीज हित में नहीं है। इसलिए सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Back to top button