ऐसे…बनाए चटपटी चिल्ली पोटेटो मुँह में ला दे पानी

अभी तक आपने तरह तरह की और स्वादिष्ट डिशेस खाये और खिलाई होगी. इसी तरह चिल्ली पोटेटो बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको ही बहुत पसंद आते है। यह एक इन्डो चाइनीज रेसिपी है। आप चाहे तो इसे ग्रेवी के साथ भी बनाकर सर्व कर सकते हैं। तो आइये आज हम आपको बताते हैं लज़ीज चिल्ली पोटेटो बनाना…चटपटी चिल्ली पोटेटो

सामग्री – 

4 आलू
1 चम्मच चाट मसाला
1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
1 बड़ा चम्मच टोमेटो सॉस 
1 छोटा चम्मच सोया सॉस
1 छोटा चम्मच लहसुन( बारीक कटा हुआ)
1 छोटा चम्मच (लहसुन की पेस्ट)
2 छोटा चम्मच नींबू का रस
1 चम्मच प्याज का पेस्ट
1 छोटा चम्मच (सफेद तिल भुना हुआ)
1 छोटा चम्मच हरा प्याज( बारीक कटा हुआ)
नमक स्वादानुसार
2 बड़े चम्मच तेल
1 चम्मच कॉर्नफ्लोर
तलने के लिए तेल

विधि –

यह भी पढ़े: ऐसे…बनाए घर बैठे केसर बादाम कुल्फी

सबसे पहले अालू को छीलकर फ्रेंच फ्राइज के आकार में काट लें। अब एक बाउल लें और उसमे आलू डालें और इस पर कॉर्नफ्लोर डालकर अच्छे से मिलाएं। इसके बाद अब एक कड़ाही में तेल गर्म करें और इसमें कटे हुए आलू डीप फ्राई करें। अब एक अलग बाउल में लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, लहसुन का पेस्ट और नमक डालकर अच्छे से मिला लें। अब तैयार किये इस पेस्ट में आलू डालकर अच्छी तरह लपेटें और ध्यान रखें कि आलू के टुकड़े टूटने ना पाए।

जब आप सारे आलू को पेस्ट में लपेट लें तब एक पैन में 2 बड़े चम्मच तेल डालकर अच्छे से गर्म होने के लिए रखें। जब तेल गर्म हो जाए तो इसमें कटा लहसुन और प्याज का पेस्ट डालकर सुनहरा होने तक भूनें। अब भुने हुए मसाले में रेड चिली सॉस, टोमेटो सॉस, सोया सॉस और नींबू का रस डालकर मिक्स कर लें। अब इसमें अालू डाल कर 3-4 मिनट तक अच्छे से भूनें और फिर शहद मिलाकर पकाए। लीजिये तैयार है आपका स्पाइसी चिली पोटैटो. अब इसे प्लेट में निकालें और तिल छिड़ककर सर्व करें।

Back to top button