एक दुल्‍हन आखिर क्‍यों पहने टमाटर के गहने, पेट पकड़कर हंसने का मजबूर हो जाएगे आप

लेकिन यहां पर टमाटर के दाम इस कदर आसमान छू रहे हैं कि यह सब्‍जी एक आम आदमी की पहुंच से ही बाहर हो गई है। टमाटर की कीमतों में जबरदस्‍त उछाल के बाद आलम यह है कि इस सब्‍जी ने सोने की जगह ले ली है। तभी तो पिछले दिनों यहां हुई एक शादी में एक दुल्‍हन ने सोने के गहनों की जगह टमाटर से बनी ज्‍वैलरी पहनी। पाक की यह दुल्‍हन अब चर्चा का विषय बन गई है और हर जगह इसकी की बातें हो रही हैं।

आपको सुनने में यह अजीब लगेगा कि पाकिस्‍तान में एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग खबर को पढ़कर हंस रहे हैं मगर यह जानकारी पाक के गंभीर हालातों को बयां करने के लिए काफी है। पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट नायला इनायत की तरफ से एक वीडियो क्लिप शेयर की गई है। 2 मिनट 20 सेकेंड के इस वीडियो में दुल्‍हन को टमाटर के गहने पहने हुए देखा जा सकता है। नायला ने इस वीडियो को ‘टोमैटो ज्‍वैलरी’ के साथ ट्वीट की है। इसके बाद उन्‍होंने लिखा है, ‘अगर आपको लगता है कि आपने जिंदगी में सबकुछ देख लिया है तो यह वीडियो आपके लिए है।’

दुल्‍हन ने बताई यह वजह इस वीडियो दुल्‍हन अपनी टोमैटो ज्‍वैलरी को शो ऑफ करती हुई नजर आ रही है। पाकिस्‍तान में टमाटर इस समय 300 रुपए किलो चल रहे हैं। जर्नलिस्‍ट ने इस दुल्‍हन से टोमैटो ज्‍वैलरी की वजह पूछी तो इसका जवाब भी कम रोचक नहीं था। दुल्‍हन ने जर्नलिस्‍ट के सवाल का जवाब कुछ इस तरह से दिया, ‘जैसा कि आप जानते हैं कि सोने की कीमतें इस समय काफी ज्‍यादा हैं और यही टमाटर का है। ऐसे में मैंने सोचा कि क्‍यों न टमाटर का प्रयोग सोने की जगह किया जाए।’

32 हजार से ज्‍यादा बार देखा गया वीडियो इस वीडियो पोस्‍ट होने के बाद से 32 हजार से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। कुछ लोग इस आइडिया को नया करार दे रहे हैं तो कुछ इस बहू को पाकिस्‍तान की सबसे अमीर महिला तक कह रहे हैं। कुछ लोग इसे बहुत ही मजाकिया कमेंट के साथ रि-ट्वीट कर रहे हैं। पाक जर्नलिस्‍ट नायला अक्‍सर इस तरह के इंट्रेस्टिंग वीडियोज को ट्वीट करती हैं और भारत में भी उनके वीडियोज काफी पसंद किए जाते हैं।

टमाटर की किल्‍लत से जूझता पाकिस्‍तान पाकिस्‍तान में इन दिनों टमाटर की भारी किल्‍लत है। थोक बाजार में टमाटर 200 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है तो खुदरा बाजार में इसकी कीमत 250 रुपए से 300 रुपए किलो तक पहुंच चुकी है। इतिहास में पहला मौका है जब टमाटर के दामों में इतना इजाफा देखने को मिला है। पाक सरकार ने अब ईरान से टमाटर आयात करने का मन बनाया है।

Back to top button