एक ऐसा…झुमका जिसे देख सब हुए हैरान कीमत 40 लाख

आपने वह गीत तो सुना ही होगा ‘झुमका गिरा रे, बरेली के बाजार में’ जो कि फिल्म ‘मेरा साया’ का था और आज भी बहुत पसंद किया जाता हैं। आज हम आपको बरेली के बाजार के झुमके से जुड़ी जानकारी ही देने जा रहे हैं जिसमें एक अनोखा झुमका आया हैं जो अपनी विशेषता के चलते अनोखा बन रहा हैं। आजकल बरेली का 30 फीट का झुमका चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे देखने के लिए बरेली के बाजार में लोगों की भारी भीड़ जुट रही है।

चूंकि बरेली को झुमके की वजह से पूरे देश में एक अलग पहचान मिली हुई है, इसलिए जिले में अनोखे अंदाज में ‘झुमका चौराहा’ बनाया जा रहा है और चौराहे पर 30 फीट का झुमका लगाया जा रहा है। बीडीए वीसी दिव्या मित्तल की पहल और चिकित्सक डॉ। केशव अग्रवाल के सहयोग से परसाखेड़ा में जीरो प्वाइंट पर झुमका चौराहा बनाया जा रहा है। इसमें करीब 40 लाख रुपये का खर्च आया है।

आसपास के इलाके में लोग बरेली वाले झुमके के नाम से इसकी खूब चर्चा कर रहे हैं। झुमका लगाने के लिए फाउंडेशन का काम काफी पहले से चल रहा है। बता दें कि इस विशाल झुमके का डिजाइन गुरुग्राम में तैयार किया गया है, जबकि पीतल नगरी मुरादाबाद में इसे बनाया गया है। बीडीए वीसी के मुताबिक इसे लगाने के लिए ढांचा बनाने का काम अंतिम चरण में है। जल्द ही चौराहे पर झुमका लगा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस झुमके को चौराहे से दिल्ली दिशा की ओर जीरो प्वाइंट पर लगाया जाएगा।

Back to top button