उपचुनाव से पहले इस दिग्गज नेता ने छोड़ा नीतीश का साथ, तेजस्वी बोले- ये तो सिर्फ सुरुवात है

सरफराज के इस्तीफे से जेडीयू में खलबली मचना तय माना जा रहा है क्योंकि सरफराज राजद के दिवंगत सांसद तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं। कुछ दिनों पहले ही तस्लीमुद्दीन का निधन हुआ है। विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफे के बाद यह तय माना जा रहा है कि वह अपने पिता की सीट से सांसद का चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि बिहार के अररिया लोकसभा और कैमूर व जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। इन सीटों पर 11 मार्च को मतदान होगा और 14 मार्च को मतगणना होगी।

मालूम हो कि अररिया से राजद सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन और जहानाबाद से राजद के विधायक मुंद्रिका यादव और भभुआ से भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय के निधन के बाद ये सीटें खाली हुई हैं।

महागठबंधन से अलग होकर बिहार में राजग सरकार बनाने के बाद ये उपचुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ भाजपा के लिए अग्निपरीक्षा होगी। इधर, नीतीश से अलग होने और लालू के जेल में रहने के बाद राजद को अपना आधार दिखाने की चुनौती रहेगी। अररिया लोकसभा और जहानाबाद की सीट पर राजद का कब्जा था, जबकि भभुआ सीट पर भाजपा के उम्मीदार विजयी हुए थे। अररिया लोकसभा सीट के 6 विधानसभा सीटों पर भाजपा दो, जदयू दो, राजद-एक और कांग्रेस के एक विधायक हैं। 

 
Back to top button