सेंगर केस से जुड़े डॉक्‍टर की संदिग्‍ध हालात में मौत, पीड़िता के पिता का किया था इलाज

लखनऊ। उन्नाव रेप केस की पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। बता दें कि डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय ही वो डॉक्टर हैं जिन्होंने उन्नाव रेप केस की पीड़िता के पिता का इलाज किया था।

उन्नाव रेप

रेप केस पीड़िता के पिता को मारपीट के बाद जिला अस्पताल लाया गया था तब डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय ही इमरजेंसी में थे और इन्होंने ही पीड़िता के पिता को जेल भेज दिया था।

इस मामले पर विवाद होने के बाद जब इसकी सीबीआई जांच शुरू हुई तो डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया गया था और लंबे समय बाद इनकी बहाली हुई थी। इस वक्त डॉक्टर प्रशांत फतेहपुर में तैनात थे।

उन्नाव रेप

हालांकि आज सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में डॉक्टर प्रशांत की मौत हो गई। बता दें कि कल इसी केस से जुड़े मामले में तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई होनी है। रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय मधुमेह से पीड़ित थे।

इससे पहले पिछले हफ्ते पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ उन्नाव रेप मामले में ट्रक की टक्कर से घायल वकील महेंद्र सिंह की सेहत की रिपोर्ट एम्स ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दी।

उन्नाव रेप

महेंद्र सिंह की सेहत की रिपोर्ट में कहा गया कि महेंद्र सिंह का इलाज पूरा हो चुका है। अब इससे ज्यादा इलाज की जरूरत नहीं है। कोर्ट ने महेंद्र सिंह के परिवार वालों को कहा है कि वो उन्हें कहीं और ले जाकर इलाज कराना चाहते हैं तो ले जा सकते हैं।

Also Read : विराट कोहली ने दिया बड़ा संकेत, अब कभी भी टीम इंडिया में नजर नहीं आएंगे धोनी

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 2017 के उन्नाव रेप मामले में पिछले महीने दिल्ली की एक अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई। कोर्ट ने सेंगर पर 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। इसमें से 10 लाख रुपये पीड़िता को दिए जाएंगे और 15 लाख रुपये अभियोजन को मिलेंगे।

Back to top button