उन्नाव गैंगरेप मामला: इन 3 पुलिसकर्मियों पर चलेगा मुकदमा

उन्नाव के चर्चित रेप कांड में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के दबाव में आकर रेप पीड़िता के पिता को फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने वाले 3 पुलिस वालों के खिलाफ सरकार ने मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है.

इस मामले में सीबीआई ने जुलाई 2018 में उन्नाव के माखी थाना के तत्कालीन थाना अध्यक्ष अशोक सिंह भदौरिया, एसआई कामता प्रसाद सिंह और एफआईआर लिखने वाले दीवान आमिर के खिलाफ केस चलाने की उत्तर प्रदेश सरकार से मंजूरी मांगी थी. इस मामले में सीबीआई तीनों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में कानून के जानकारों से राय लेकर गृह विभाग के जरिए तीनों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी है.

सीबीआई ने थाना अध्यक्ष अशोक सिंह समेत एसआई को 16 मई को गिरफ्तार किया था. इसके बाद इस मामले के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर उनके भाई अतुल सिंह सेंगर समेत कई लोगों को फर्जी मुकदमा लिखाने और रेप पीड़िता के पिता को फंसाने का आरोपी बनाया गया था.

दोस्त के साथ मिलकर की हैवानियत, 5वीं कक्षा की छात्रा से 20 दिन में दूसरी बार सामूहिक दुष्कर्म

बता दें कि उन्नाव में युवती से गैंगरेप और पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में यूपी सरकार ने सीबीआई जांच कराने के आदेश दिए हैं. इस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल की टीम की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश सरकार द्वारा विधायक और अन्य के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करने और पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने का आदेश दिया गया है.

Back to top button