ईवीएम हैक पर बोले नितीश कुमार, EVM से ही मजबूत हुआ है जनता का मताधिकार

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव होने में काफी कम समय बचा है. वहीं, अमेरिका में एक हैकर द्वारा ईवीएम हैक करने का दावा किया गया है. उसने कहा है कि भारत में बड़े पैमाने पर ईवीएम हैक किया गया जा रहा है. जिसके बाद देश की सियासत गरम हो गई है. लोकसभा चुनाव से पहले अब फिर ईवीएम पर सवाल उठाए जा रहे हैं. वहीं, इस संबंध में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि ईवीएम पूरी तरह से ठीक है. और वह ईवीएम से संबंधित बातों से सहमत नहीं हैं.ईवीएम हैक पर बोले नितीश कुमार, EVM से ही मजबूत हुआ है जनता का मताधिकार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि ईवीएम पूरी तरह से ठीक है. उन्होंने कहा कि जब हर बूथ पर VVPAT होगा तो कोई समस्या भी नहीं होगी. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं उन चीजों से सहमत नहीं हूं जो ईवीएम से संबंधित बताई जा रही है. ईवीएम ने लोगों के मतदान के अधिकार को मजबूत किया है.

वहीं, हैकर शुजा के दावे को चुनाव आयोग की टक्निकल एक्सपर्ट ने खारिज करते हुए कहा है कि यह सारे दावे बेबुनियाद हैं. इसे किसी भी हाल में टेंपर नहीं किया जा सकता है. 

इस खबर के बाद देश में ईवीएम पर सियासत तेज हो गई है. शुजा के प्रेस कॉफ्रेंस में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. वहीं, अब बीजेपी की ओर से कहा जा रहा है कि यह सारी चीजें कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है. बीजेपी ने कहा कि विदेश में भारत के लोकतंत्र को बदनाम करने का काम किया जा रहा है.

वहीं, सैयद शुजा के खिलाफ चुनाव आयोग के शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है.

Back to top button