इस लड़की का शरीर मिनटों में हो जाता है गीला, वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान….

अमेरिका के टेक्सस की रहने वाली एक 20 वर्षीय लड़की का शरीर पल भर में अपने आप ही गीला हो जाता है। खुद को सूखा रखने के लिए मजबूरन उसे अपने साथ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रखना पड़ता है।इस लड़की का शरीर मिनटों में हो जाता है गीला, वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान....

लड़की का नाम सोफी ड्वेर है और वो एक कॉलेज स्टूडेंट है। दरअसल, सोफी को एक बीमारी है, जिसकी वजह से उसे किसी आम आदमी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा पसीना आता है। इस परेशानी की वजह से उसकी जिंदगी काफी मुश्किल हो चुकी है। यहां तक कि उसे जिंदा रहने के लिए हर दिन लगभग 6 लीटर पानी पीना पड़ता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोफी जब इस समस्या से बहुत ज्यादा परेशान हो गई, तब उसके माता-पिता उसे डॉक्टर के पास ले गए। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि सोफी को हाइपरहाइड्रोसिस नामक एक रेयर बीमारी है। यह ऐसी बीमारी है जो हर 200 लोगों में से एक को प्रभावित करती है।

हाइपरहाइड्रोसिस बीमारी में इंसान के शरीर से बहुत ज्यादा पसीना निकलता है। ऐसा लगता है जैसे वो शख्स अभी-अभी नहा कर आया हो। सोफी के साथ भी ऐसा ही होता है। उसके कपड़े काफी जल्दी गीले हो जाते हैं, जिसकी वजह से उसे दिनभर में कई बार कपड़े बदलने पड़ते हैं।

सोफी कहती हैं, ‘कपड़े भींग जाने की वजह से मुझे लोगों के बीच जाने में भी शर्म आने लगी थी। यहां तक कि मेरे ब्वॉयफ्रेंड ने भी इस बीमारी की वजह से मुझे छोड़ दिया। मैं किसी के साथ डेट करने से भी डरने लगी हूं’।

सोफी का कहना है कि सर्दियों के मौसम में उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी होती है, क्योंकि ठंड में वो गर्म कपड़े पहने रहती हैं लेकिन पसीना उनके शरीर को और ठंडा कर देता है। उनका कहना है कि पसीने से उनके कपड़े इतने भीग जाते हैं कि बाहर निकलते ही वो जम जाते हैं।

सोफी ने आगे बताया कि वो जब भी कहीं बाहर जाती हैं तो हमेशा अपने साथ एक हेयर ड्रायर लेकर चलती हैं। बाहर में जब भी कभी उन्हें पसीना होने लगता है तो उस हेयर ड्रायर से वो खुद को सुखा लेती हैं।

Back to top button