इस बार नाना नानी के घर नहीं शहर से बाहर होगी छुट्टियों की मस्ती

स्कूलों में छुट्टियों के दौरान लोगों ने शहर के बाहर मौज मस्ती का प्लान बनाया है। छुट्टियों में पर्यटन स्थलों की ओर जाने वाली ट्रेनें जहां फुल हो गयी हैं। वहीं हवाई यात्रा भी बेहद महंगी हो गयी है। टूर एंड ट्रैवल कंपनियों की माने तो इस बार छुट्टियों में पहले से अधिक लोग सैर सपाटे के लिए शहर के बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं। 

 इन छुट्टियों के बीच बच्चे अपने नाना मामा के अलावा दूसरे रिश्तेदारों क यहां जाने का मन तो बना ही रहे हैं। साथ ही गर्मियों की छुट्टियों का मजा पर्यटन स्थलों पर पहुंचकर लेने का भी है। शहर में बड़ी संख्या में लोगों ने परिवार के साथ पैकेज निर्धारित किए हैं। छुट्टियों के बीच धड़ल्ले से बुकिंग हो रही है। इसके चलते शहर से इन स्थानों का जाने वाली ट्रेन फुल हो चुकी हैं और हवाई टिकट बेहद महंगे हो गए हैं। पर्वतीय क्षेत्र देहरादून, मनाली, मसूरी, शिमला, नैनीताल के अलावा राजस्थान, गुजरात जाने वालों की भी लंबी फेहरिस्त है। हितकारी क्लब हॉलीडे के संचालक दुष्यंत त्यागी ने बताया कि लोगों में इन दिनों विदेश में जाने का क्रेज ज्यादा है। कम पैकेज में ही लोगों को सुविधा मिल जाती है। इस बार भी मॉरीशस, बैंकाक, सिंगापुर, बाली आदि स्थानों पर छुट्टियां मनाने के लिए काफी बुकिंग हुई हैं। 

टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी के संचालक तुषार जैन ने बताया कि पिछले कुछ सालों में सैर सपाटे के लिए बाहर जाने का क्रेज बढ़ा है। आर्थिक रूप से सक्षम लोग विदेश जाने की तैयारियां कर रहे हैं। लोगों की सोच को देखते हुए कंपनियों ने भी आकर्षक पैकेज जारी किए हैं।

Back to top button