इस देश ने नाक से नाक सटाकर KISS करने की परम्परा पर लगाया बैन, जाने वजह…

यूएई ने अपने नागरिकों को पारंपरिक अभिवादन या एस्किमो किस नहीं करने का निर्देश दिया है. यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए लोगों को नाक से नाक सटाकर किस करने से बचने के लिए कहा है.

यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये सलाह खतरनाक कोरोना वायरस से बचने के लिए दी है. कोरोना वायरस से अब तक 450 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं और यह चीन के वुहान शहर से अब कई देशों में पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ें: खेल-खेल में बच्चे ने निगल लिया LED बल्ब, फिर जो हुआ एक्स रे में डॉक्टर्स भी देख हुए हैरान

कोरोना वायरस आम फ्लू की तरह ही फैलता है हालांकि वायरस के संक्रमण में आने के 2 से 14 दिनों तक इसके लक्षण स्पष्ट तौर पर नहीं दिखते हैं. यूएई में लोग एक-दूसरे को मिलते वक्त या जाने के वक्त नाक से नाक सटाकर पारंपरिक अभिवादन करते हैं. मंत्रालय ने कहा है कि लोगों को हाथ मिलाने के बजाय अभिवादन के लिए दूर से हाथ हिला देना चाहिए.

यूएई में लोग एक-दूसरे को मिलते वक्त या जाने के वक्त नाक से नाक सटाकर पारंपरिक अभिवादन करते हैं. मंत्रालय ने कहा है कि लोगों को हाथ मिलाने के बजाय अभिवादन के लिए दूर से हाथ हिला देना चाहिए. बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कोरोना वायरस को हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है. यूएई में कोरोना वायरस के पांच मामले सामने आ चुके हैं. ये पांचों चीनी पर्यटक थे जो वुहान से आए थे.

Back to top button