इस जगह सुंदर बनाने के लिए महिलाओं पर चलाई जाती है ब्लेड, वजह जानकर हो जायेंगे पागल

लड़कियां अपनी सुंदरता को निखारने के लिए नए-नए तरीके ढूढ़ती रहती है. कुछ देशों में तो खूबसूरत दिखने के लिए महिलाओं को अजीबो-गरीब अत्याचार भी सहने पड़ते है. ये प्रथा भी होती हैं और कुछ ऐसे अंधविश्वास होते हैं जिनके चलते महिलाओं पर अत्याचार किये जाते हैं. ऐसे ही एक जगह के बारे में हम बताने जा हे हैं जहां पर महिलाओं को सुन्दर  बनाने के लिए क्या क्या करते हैं लोग.

दरअसल, इथोपिया के कुछ रीति-रीविजों है, जहां महिलाओं को ब्लेड से काटा जाता है. उनका मानना है कि इससे महिलाएं सुंदर दिखने लगती हैं. यह परंपरा इथोपिया के सुरमा जनजाति की है. इस समुदाय का कहना है कि ब्लेड से घाव करने पर लड़कियां खूबसूरत दिखती हैं. यहां की महिलाओं के शरीर पर ब्लेड से अलग-अलग तरह की आकृतियां बनाई जाती है, ताकि वह खूबसूरत दिख सकें. लड़की इस दर्द को चुपचाप सह लेती है वह अच्छी पत्नी बन सकती है. 

दुनिया में पैदा हुआ अंडा देने वाला ये अनोखा लड़का, विज्ञान भी नही समझ पा रहा कहा से आ रहा ये अंडा, मचा हडकंप

यहां लड़कियों को मजबूरन अपना शरीर ब्लेड से कटवाना पड़ता है क्योंकि यहां के लड़कों को ऐसी औरते नहीं पसंद आती जिनके शरीर पर ब्लेड के घाव न बने हो. यह घाव पैटर्न पर किए जाते हैं जिससे घाव करने पर डिजाइन बन जाए. यानी जो भी महिला इस जनजाति में आती है उसे ये सहना ही होता है. 

Back to top button