इन देशों की सैर किसी भी छुट्टी में कर सकते हैं…

घूमने का प्लान आप कभी भी बना सकते हैं. जब आपको छुट्टी मिले आप तब घूमने का प्लान बना सकते हैं. ऐसे में अगर आप इस समय घूमने जाते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जा कर आप छुट्टियों का मज़ा ले सकते हैं. हम जिन जगहों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो किसी जन्नत से कम नहीं हैं और आप यहाँ परिवार संग घूमने का आनंद ले सकते हैं.

ग्रीनलैंड
ग्रीनलैंड दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. वैसे तो आप यहां किसी भी मौसम में आएं पर अगस्‍त के महीने में यहां आप को जन्‍नत नजर आएगी. बर्फ की चादर ओढ़े ग्रीनलैंड इन दिनों धूप में सुनहरा नजर आता है. यहां आप को रंग-बिरंगे लकड़ी के घर दिखाई देंगे जो यहां की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे.

ब्राजील, पैनटेनल
इस महीने में ब्राजील के पैनटेनल शहर में आप वाइल्‍ड लाइफ, ट्रैकिंग, हरियाली और खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं.

वेस्टन ऑस्‍ट्रेलिया
अगस्त के महीने में वेस्टन ऑस्‍ट्रेलिया किसी जन्नत से कम नहीं लगता. समुद्री जीवों, पहाड़, हरियाली से भरे इस शहर को यूनेस्‍को की वर्ल्‍ड हैरिटेज साइट में शामिल है.

आल्पस पर्वत
अगर आप इस महीने में घूमने का मूड बना रहे हैं तो अल्‍पस पर्वत की सैर बेस्ट ऑप्शन है. यहां आपको झीलों में तैरती हुई खूबसूरत नावें दिखेंगी जो आपका मन मोह लेगी.

कैरेबियन द्वीप
कैरेबियन द्वीप पर बसा सेंट विनसेंट अगस्त महीने में घूमने के लिए सबसे परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टीनेशन है. यहां आप हरियाली देखने के साथ यॉट में समुद्र घूमने का मजा ले सकते हैं.

Back to top button