इन गलतियों को कभी माफ़ नहीं करते भगवान, देते है बहुत बड़ी सजा

दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जो आपको हैरान कर देगा. आज की दुनिया कलयुग के नाम से जानी जाती है. आज के समय में हर व्यक्ति को अपने काम से मतलब है. बहुत से लाचार, बूड़े, विकलांग, गरीब व्यक्ति आपको दुनिया के हर कोने में मिलेंगे. मगर उनकी मदद करने वाले दुनिया में बहुत कम लोग हैं.

इन गलतियों को कभी माफ़ नहीं करते भगवान, देते है बहुत बड़ी सजा मृत्यु के बाद क्या होगा, शास्त्रों में इससे सम्बंधित कई तरह की बातें मिलती हैं. यह सभी जानते हैं कि मरने के बाद हर इंसान अपनी जमा पूंजी अपने साथ नहीं लेकर जाता. वह अपना सब धरती पर ही छोड़ जाता है. मृत्यु के बाद उसे या तो नरक में स्थान मिलता है या स्वर्ग में. दोस्तों नारद पुराण धर्म ग्रंथों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

इसमें भगवान की कई लीलाओं और ज्ञान का वर्णन मिलता है. नारद पुराण में मनुष्य जीवन से जुड़ी हुई कई बातों के बारे में बताया गया है. जिनका ध्यान सभी को रखना ही चाहिए. नारद पुराण में चार ऐसे कामों के बारे में बताया है, जिनको महापाप माना जाता है. इन कामों को करने पर मनुष्य को निश्चित ही कई दुःखों का सामना करना पड़ता है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

गुरुपत्नी के साथ संबंध बनाना : गुरु मनुष्य को अच्छे-बुरे का ज्ञान देता है. गुरु को पिता के समान और गुरुपत्नी को माता के समान मानना चाहिए. गुरुपत्नी के साथ संबंध रखने वाले या गुरुपत्नी को बुरी नजर से देखने वाले मनुष्य को ब्रह्म हत्या से भी बड़ा पाप लगता है. गुरुपत्नी के साथ समागम करने वाले मनुष्य के पापों का प्रायश्चित किसी भी तरह संभव नहीं होता है. ऐसे मनुष्य को जयंती नामक नरक में उनके पापों की सजा मिलती है.

चोरी करना : जो मनुष्य दूसरों की वस्तु हड़पने या चुराने का प्रयास करता है, वह महापापी माना जाता है. किसी और की वस्तु को छल से पाने या चुराने से मनुष्य के जीवन के सभी पुण्यकर्म नष्ट हो जाते हैं.चोरी की हुई वस्तु से कभी भी लाभ नहीं मिलता, बल्कि उसकी वजह से नुकसान का ही सामना करना पड़ता है.

Back to top button