आर्मी चीफ ने खुद बताया फुल प्‍लान, जानिए कैसे पीओके बनेगा भारत का हिस्‍सा

नई दिल्ली। आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बड़ा देते हुए कहा कि सरकार आदेश दे तो वह पीओके को भारत का हिस्सा बना देंगे। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का बनना सबसे बड़ा कदम है। इससे ने सिर्फ भविष्य के ऑपरेशन में आसानी होगी बल्कि सेनाओं के बीच भी तालमेल बेहतर होगा।

आर्मी चीफ

आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार के प्रेसवार्ता में कहा कि जवान हमारी सबसे बड़ी तालक हैं। भविष्य में उनकी ट्रेनिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Also Read : तो इसलिए इस हॉस्टल में सिर्फ लोग मरने के लिए आते हैं, वजह जानकर हो जाओगे हैरान..

आर्मी चीफ ने कहा कि अगर राजनीतिक इच्छाशक्ति चाहे तो पीओके भारत का हिस्सा हो सकता है। इस समस्या का स्थाई समाधान यही है कि पूरा जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा हो।

Also Read : फोन पर बात करते हुए सांप पर बैठ गई महिला, फिर ऐसी जगह लिया काट कि…

उन्‍होंने कहा कि अगर संसद चाहे तो पूरा पीओके भारत का हिस्सा हो सकता है। हमें इसके लिए जब भी आदेश मिलेगा, हम जरूरी एक्शन लेंगे। उन्होंने कहा कि जहां तक आर्मी का सवाल है हम कम समय में ही अपने ऑपरेशन को अंजाम दे देंगे।

Also Read : वीडियो: घुटनों पर बैठी इस भैंस की आंखों में आंसू देख आपकी आंखे हो जाएगी नम, जानें पूरा मामला…

जनरल मनोज मुकंद नरवणे ने कहा कि हाल के दिनों में सेना को सशक्त बनाने के लिए जिसने फैसले लिए गए हैं उनमें सीडीएस का बनना काफी महत्वपूर्ण है।

Also Read : इस देश ने घोषित किया 3 दिन का राष्‍ट्रीय शोक, पीएम मोदी ने भी जताया दुख  

इस फैसले का असर भविष्य में देखने को मिलेगा। तीनों सेनाओं के बीच तालमेल काफी जरूरी है। इसमें सीडीएस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

Back to top button