आपकी नाक भी खोलती है कई छिपे राज, जानें क्या कहती है आपके बारे में

आपको पता ही होगा कि जिस तरह से हाथ की रेखाओं को देखकर किसी भी व्यक्ति के बारे में जाना जा सकता हैं, उसी तरह से शरीर के किसी भी अंग की संरचना से व्यक्ति के स्वभाव का पता लगाया जा सकता हैं। जी हाँ, सामुद्रिक शास्त्र की विद्या के द्वारा यह संभव हैं। आज हम आपको इसी कड़ी में बताने जा रहे हैं कि किस तरह आपकी नाक आपके स्वभाव के बारे में बताती हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में। आपकी नाक भी खोलती है कई छिपे राज, जानें क्या कहती है आपके बारे में

* सीधी नाक

इस तरह की नाक वाले इंसान बेहद धैर्यवान माने जाते है, ये किसी भी परिस्थिति में भावनाओं में बहते नहीं बल्कि अपने तर्कशील अंदाज़ में उसका सामना करते है।

* चपटी नाक 

इस तरह की नाक वाले लोग काफी इमानदार और आशावादी होते है। पॉजिटिव विचारों से भरपूर होने की वजह से ये निराश नहीं होते और विफलता से सीख लेते हुए जीवन में आगे बढ़ते रहते है।

* ऊपर उठी नाक 

इस तरह की नाक वाले लोग काफी मिलनसार और दयालु किस्म के होते है। दूसरों की मदद करने में ये ज्यादा सोचते नहीं पर यही गुण कभी कभी इनके लिए ख़राब साबित होता है क्योंकि लोग अक्सर इनका फायदा आसानी से उठा लेता है।

* तीखी नाक

तीखी नाक वाले का ग्रीक नोज भी कहते है। इस नाक वाले लोग बुद्धिमान होने के साथ रोमांटिक भी होते है। इन लोगो को अपनी भावनाओं को जाहिर करने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 

* चोंच के जैसी नाक 

इस तरह की नाक वाले लोग थोड़े अड़ियल किस्म के होते है और इस वजह से से कई बार बिना वजह ही परेशानी भी मोल ले लेते है। इनमे द्रढ़ निश्चय का गुण होता है पर गलत चीज़ों में अपने आपको सही मानना इन्हें परेशान करता है।

* छोटी नाक

ये लोग कुछ ज्यादा ही मस्तमौला और एनर्जेटिक टाइप के होते है। हालांकि जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये काफी तेज और कंट्रोल से बाहर हो जाते है।

* बड़ी नाक

इस तरह की नाक वाले लोग काफी चतुर और चालाक किस्म के माने जाते है। हर परिस्थिति को पहले से ही भांप लेने की क्षमता इनके इन लोगों से ज्यादा बुद्धिमान बनती है।

Back to top button