आज फिर होगी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई… मरने वालों की संख्या हुई 32

रविवार से उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा अब थम चुकी है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो चुकी है। वहीं आज फिर एक बार दिल्ली हाईकोर्ट में भड़काऊ भाषण देने वालों पर एफआईआर हो या नहीं इस पर सुनवाई होगी। इस बीच सोनिया गांधी आज राष्ट्रपति को ज्ञापन देने जाएंगी। पढ़ें दिनभर की हर अपडेट…

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की कुल संख्या 32 हो चुकी है। इसमें तीस मौतें जीटीबी अस्पताल में हुई हैं, जबकि दो मौत एलएनजेपी अस्पताल में हुई हैं।
हाईकोर्ट के जस्टिस मुरलीधर के तबादले के बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा आज मैं जज लोया को याद कर रहा हूं, उनका तबादला नहीं हुआ था।
दिल्ली हिंसा पर सुनवाई करने वाले जज का आधीरात को ट्रांसफर होने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने ट्वीट किया- आधीरात को हुआ जस्टिस मुरलीधर का तबादला वर्तमान हालात में चौंकाने वाला नहीं है, लेकिन यह निश्चित ही दुखद और शर्मनाक है। लाखों भारतीयों को एक न्यायप्रिय और ईमानदार न्यायपालिका में विश्वास है, न्याय को विफल करने और उनके विश्वास को तोड़ने के सरकार के प्रयास दुस्साहसी हैं।
दमकल विभाग के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि हमें रात 12 बजे से सुबह 8 बजे तक कुल 19 फोन कॉल मिले हैं। 100 से भी ज्यादा दमकलकर्मियों को तैनात किया गया है। हिंसा प्रभावित इलाकों में चार फायर स्टेशन हैं और उनमें अतिरिक्त दमकल की गाड़ियां उपलब्ध कराई गईं हैं। वरिष्ठ अधिकारी इस वक्त प्रभावित इलाकों का नीरिक्षण कर रहे हैं। हमें अब अपना काम करने में परेशानी नहीं हो रही है।
गुरु तेगबहादुर अस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट सुनील कुमार गौतम ने जानकारी दी है कि अस्पताल में मरने वालों की संख्या 30 हो गई है।
दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। वहीं घायलों की संख्या 200 से ज्यादा हो गई है। वहीं जाफराबाद, मौजपुर, सीलमपुर और बाबरपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और माहौल बिल्कुल शांत है।
Back to top button