आईपीएल 2020 : ये भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगा, बल्‍लेबाजी से मचाएगा तूफान

कोलकाता। आईपीएल 2020 की तैयारी शुरू हो चुकी है। नीलामी के लिए 332 खिलाड़ी शॉर्टलिस्‍ट कर लिए गए है। इस साल नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। बता दें कि पहले आईपीएल नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने नाम दिए थे। हालांकि बाद में इस लिस्ट से 639 खिलाड़ियों के नाम हटा दिए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस लिस्‍ट में 19 भारतीय अनकैप्‍ड जिन्होंने एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं।

इस लिस्ट में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्‍पा का नाम है। उन्‍होंने अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखी है। पिछले दो सीजन के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट की बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये है। इस बार टीमों के पास केवल 73 जगह ही खाली हैं।

शॉर्टलिस्‍ट किए गए खिलाड़ियों में केसरिक विलियम्‍स, मुश्फिकुर रहीम और एडम जंपा ऐसे नाम हैं जो नए नाम हैं। केसरिक विलियम्‍स हाल ही इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज के दौरान काफी चर्चाओं में रहे। उनके और विराट कोहली के बीच मैदान पर काफी टकराव देखने को मिला था।

क्रिकेट एक्सपर्ट की माने तो ग्‍लेन मैक्‍सवेल को लेकर टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है। उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये हैं। इसके अलावा क्रिस लिन, एरोन फिंच और जेसन रॉय को लेकर भी काफी उत्साह देखा जा रहा है।

भारतीय खिलाड़ि‍यों की जहां तक बात है तो अंडर 19 प्‍लेयर यशस्‍वी जायसवाल, विराट सिंह ऐसे नाम हैं जो टीमों के बीच जंग छेड़ सकते हैं। इनके अलावा तमिलनाडु के स्पिनर आर साई शंकर, तेज गेंदबाज जी पेरियास्‍वामी को लेकर भी दिलचस्‍पी है।

Back to top button