आंध्रप्रदेश में भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस पटरी से उतरी… 36 लोगों की मौत, रेलवे को पटरियों से छेड़छाड़ का शक

train-7-new_1485052104

आंध्र प्रदेश में विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास शनिवार रात जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और सात कोच के पटरी से उतर जाने से 36 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्‍यादा लोग घायल है। यह हादसा शनिवार रात करीब 11 बजे हुआ जब ट्रेन भुवनेश्वर जा रही थी।  यह हादसा कुनेरू स्टेशन रायगड़ा से 35 किलोमीटर दूर विजयनगरम में हुआ है और यह इलाका माओवाद से प्रभावित है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस हादसे में साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता। रायगड़ा के कलेक्टर पूनम गुहा ने बताया कि इस हादसे में 32 लोगों की मौत हुई है और करीब 50 लोग घायल है।

पीएम मोदी ने कहा जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के कारण जिन्होंने प्रियजनों को खो दिया है मैं उनके साथ हूं। यह त्रासदी दुखद है। मैं हादसे में घायल होगा के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करूंगा। रेल मंत्री इस हादसे पर बारीकी से स्थिति पर नजर रखे है और जल्द राहत एवं बचाव कार्य सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस हादसे में करने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये और घायलों को 25 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ए के मित्तल आंध्र प्रदेश के लिए रवाना हो गए हैं।

पूर्व तटीय रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जे पी मिश्रा ने बताया कि18448 जगदलपुर—भुवनेश्वर एक्सप्रेस के सात डिब्बे और इंजन कुनेरू स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। पटरी से उतरे डिब्बों में इंजन के साथ सामान का डिब्बा, दो जनरल कोच, दो स्लीपर कोच और दो ऐसी कोच शामिल हैं।

उन्होंने कहा, घटनास्थल पर पहुंचे डॉक्टरों के अनुसार घटना में 36 लोग मारे गए। अधिकारी ने कहा, घटनास्थल पर चार दुर्घटना राहत वाहन भेज दिए गए हैं। घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है।

Back to top button