बड़ी खबर: अमेरिकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट हुआ ट्रंप के हवाले

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति की शपथ ले ली है। तमाम चीजों के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट भी अब ट्रंप के हवाले कर दिया गया है। अब तक बराक ओबामा इसे नियंत्रित करते थे। पुराने सभी ट्विट्स को आर्काइव में सेव कर दिया गया है। शपथ लेने के चंद घंटों ही ट्रंप के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पचास लाख फॉलोअर्स आ गए। अब तक ट्रंप ने इस अकाउंट से किसी को फॉलो नहीं किया है। वहीं उन्होंने एक ही ट्वीट किया है, वो उनकी शपथग्रहण समारोह का फेसबुक लिंक था।

अभी अभी: बीजेपी ने फाइनल किया सनी देओल का टिकट, यहाँ से लड़ेंगे चुनावअमेरिकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट आधिकारिकतौर पर ट्रंप के हवाले करने के साथ ही ओबामा के सभी ट्विट्स को @POTUS44 नाम से नया अकाउंट बनाकर सेव कर दिए गए। आर्काइव किए जाते समय ओबामा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 13.9 मिलियन फॉलोअर्स थे। यह संख्या उनके निजी ट्विटर अकाउंट के 80.9 मिलियन फॉलोअर्स से काफी कम है।

POTUS44 अकाउंट अब नेशनल आर्काइव एंड रिकॉर्ट्स एडमिनिस्ट्रेशन की देखरेख में रहेगा। मालूम हो, ट्रंप का @realdonaldtrump नाम से पर्सनल ट्विटर अकाउंट है, जहां 20.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। मार्च 2009 में उन्होंने यह अकाउंट बनाया था और अब तक 34,300 ट्विट कर चुके हैं।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी 2009 में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अकाउंट बनाया था। उनके 26.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। मोदी अब तक 13,800 बार ट्विट कर चुके हैं। वहीं भारत के प्रधानमंत्री के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 15.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं और इस अकाउंट से 13,700 ट्विट किए जा चुके हैं।

 

Back to top button