अचानक मंदिर में पूजा करते वक्त शशि थरूर का हुआ ये हाल, लगे इतने सारे टांके

केरल के तिरुवनंतपुरम से मौजूदा सांसद शशि थरूर एक मंदिर में पूजा के दौरान गिर पड़े. इसमें उन्हें गंभीर चोट आई है. इलाज के लिए उन्हें तिरुवनंतपुरम के जनरल अस्पताल में दाखिल कराया गया है. उन्हें माथे में गहरी चोट लगी है. इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं लेकिन माथे में उन्हें छह टांके लगे हैं. थरूर मंदिर में तुलाभरम पूजा कर रहे थे.

तुलाभरम ऐसी पूजा है जो केरल के कुछ गिने चुने मंदिरों में ही होती है. इस पूजा में अपने वजन के बराबर चढ़ावा चढ़ाया जाता है. देवी-देवता को जो कुछ अर्पित करना है, उसे पहले अपने वजन के बराबर तोला जाता है. मंदिरों में वजन के लिए बड़ी बड़ी मशीनें लगी होती हैं.

18 उम्मीदवारों की एक और सूची कांग्रेस ने की जारी, रोहतक से इस बार भी…

थरूर फिर इस बार तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार हैं. इस सीट से दो बार कांग्रेस के सांसद चुने गए थरूर का मुकाबला बीजेपी नेता और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मानेम राजशेखरन और सीपीआई विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री सी. दिवाकरन से है.

थरूर इस सीट से पहली बार 2009 में चुनाव लड़े थे. उस बार उन्हें एक लाख से तीन मत कम मिले थे, लेकिन 2014 में वह लगभग 15,000 मतों के अंतर से जीते. बाद में उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. इस बार सबरीमला मंदिर विवाद में कूदने के कारण नायर समुदाय का उनका परंपरागत वोट बैंक भी घटा है. इसे देखते हुए शशि थरूर ने पार्टी हाईकमान को पत्र लिखकर शिकायत की है कि स्थानीय पार्टी नेता उनके प्रचार अभियान में रुचि नहीं ले रहे हैं.

Back to top button