अगर Paytm Wallet में ऐड करते हैं पैसे? तो ये खबर आपके लिए, जानें नए नियम

घर के पास की दुकान से दूध खरीदते समय, बिजली का बिल भरते वक्त या मेट्रो का रिचार्ज करने के लिए आप Paytm का इस्तेमाल करते ही हैं। देशभर में जबरदस्त प्रसार के कारण यह सबसे अधिक मान्य पेमेंट ऑप्शन्स में से एक बनकर उभरा है। यही वजह है कि आप भी अपने क्रेडिट कार्ड से पेटीएम में रुपये ऐड करके छोटी-बड़ी लेनदेन करते हैं।

इससे आपको अधिक कैश लेकर नहीं चलना पड़ता, साथ ही छुट्टे की झंझट भी नहीं होती। हालांकि, क्रेडिट कार्ड से Paytm Wallet में रुपये ऐड करने वालों के लिए यह जरूरी खबर है। पेमेंट सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली कंपनी ने महीने में क्रेडिट कार्ड से 10,000 रुपये से अधिक ऐड करने पर 1.75 फीसद का फीस और जीएसटी लेने का निर्णय किया है। नया नियम 30 दिसंबर, 2019 से प्रभावी होगा। 

यह भी पढ़ें:  कल से बंद हो जायेगा इन स्मार्टफोन्स से WhatsApp, पढ़ें पूरी खबर…

https://www.paytmbank.com/ की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति किसी कैलेंडर माह में 10,000 रुपये तक क्रेडिट कार्ड से ऐड करता है तो उसे किसी तरह का शुल्क देने की जरूरत नहीं होती है। हालांकि, अगर उसे 10,000 रुपये से अधिक ऐड करना पड़ता है तो उसे यह शुल्क देना होगा। 

पहला केस

अगर किसी कैलेंडर माह में वॉलेट में 12,000 रुपये क्रेडिट कार्ड से ऐड करते हैं तो पूरे 12,000 रुपये पर फीस लगेगा। इसका मतलब है कि आपको 240 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। इस तरह आपके क्रेडिट कार्ड से 12,240 रुपये कटेंगे लेकिन वॉलेट में 12,000 रुपये ही दिखेगा। इसके बाद के अन्य ट्रांजैक्शन पर भी आपको शुल्क देना होगा। 

Back to top button