अगर इस दिन किन्नर दे दे आर्शीवाद तो जंग लगी किस्मत भी चमक उठती है चांदी की तरह !

किन्नरों के बारे में कहां जाता है कि इनकी दुआ और बद्दुआ दोनों का इंसान के जीवन पर काफी असर पड़ता है। इनके जीवन का सिर्फ एक सहारा होता है वह है आस-पास के समारोह में जाना और नाच करना। किन्नर एक ऐसा समाज है जो हमेशा से ही दूसरों के लिए जिज्ञासा बनी हुई है।अगर इस दिन किन्नर दे दे आर्शीवाद तो जंग लगी किस्मत भी चमक उठती है चांदी की तरह !

कुछ लोग तक तो यह भी मानते है कि इनके सामने कभी नहीं आना चाहिए। क्योंकि आपके सामने यह जो बोले आपको करना पडता है, नहीं तो यह कुछ भी कर सकते है। लेकिन आप जानते है कि किन्नरों को दान देना आपके घर समृद्धि ला सकता है।

हिंदू धर्म के पुराणों में माना जाता है। कि किन्नर बुध ग्रह को शांत कर देते है। इसलिए अगर किसी जातक को बुधवार के दिन ये आर्शीवाद दे दे तो उसकी किस्मत खुल जाती है। साथ ही माना जाता है कि हमें कर्मों के हिसाब से ही स्त्री-पुरुष या नपुंसक योनि में जन्म लेना पड़ता है।

इसकी कारण ज्योतिष शास्त्र में मान जाता है कि बुध को नपुंसक ग्रह में गिना जाता है। इसी कारण बुध ग्रह का किन्नरों में अधिक प्रभाव होता है। जिसके कारण इनको दान देने से बुध प्रसन्न होते है। जिसके आपको धन के साथ-साथ बुद्धि तर्क और अच्छे कर्म मिलते है। यह इसी का कारण माना गया है। साथ ही माना जाता है कि अगर आप अगले जन्म में किन्नर नहीं बनना चाहते है तो इनको जरुर दान दें।

Back to top button