अगर आपके भी हाथ में है ये… रेखा तो जल्द टूट सकती है आपकी शादी

आज के समय में इंसान अपनी हाथों की रेखा देखकर बहुत कुछ ज्ञान ले लेता है. ऐसे में हर मनुष्य के जीवन में हस्तरेखा ज्योतिष का विशेष महत्व माना जाता हैं. कहते हैं हस्तरेखा की सहायता से व्यक्ति बहुत कुछ जान सकता है. ऐसे में आज हम आपको आपके जीवन से ही जुडी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानने के लिए हर कोई बेताब रहता है. जी दरअसल कुछ लोग हस्तरेखा विज्ञान से जोड़कर देखते हुए रेखाओं को कारण बताते हैं और हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक अधिकतर लोगों के हाथों में विवाह रेखा होती हैं मगर इनमें से कुछ लोगों के हाथों में ही प्रेम विवाह रेखा होती हैं. जी हाँ, ऐसे में आज हम आपको विवाह रेखा से जुड़ी दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप जान सकते हैं कि आपकी कितनी शादी होगी, टूटेगी या बचेगी. आइए जानते हैं.

विवाह रेखा – जी दरअसल विवाह रेखा लिटिल फिंगर यानी की सबसे छोटी अंगुली के नीचे वाले भाग में होती हैं. कहते हैं इस क्षेत्र को बुध पर्वत भी कहा जाता हैं और बुध पर्वत के अंत में कुछ आड़ी गहरी रेखाएं होती हैं यह विवाह रेखाएं कहलाती हैं। ऐसे में यह भी कहा जाता है यह रेखाएं संख्या में जितनी होती हैं उस मनुष्य के उतने ही प्रेम प्रसंग होते हैं. वहीं अगर यह रेखा टूटी हो या कटी हुई हो विवाह टूटने की संभावना होती है. यह रेखा आपका वैवाहिक जीवन कैसा होने वाला हैं इस बारें में भी बताती हैं। कहते हैं अगर रेखाएं नीचे की ओर गई हुई हैं तो वैवाहिक जीवन में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं.

वहीं अगर विवाह रेखा के आरंभ में दो शाखाएं हो तो उस मनुष्य की शादी टूटने का भय हमेशा ही बना रहता हैं। इसी के साथ कहते हैं अगर किसी महिला की हथेली में विवाह रेखा के आरंभ में द्वीप निशान हो तो उसका विवाह किसी धोखे से होगा और बुध पर्वत से आई हुई कोई रेखा विवाह रेखा को काट दे तो उस वैवाहिक जीवन परेशानियों में गुजर जाता है.

Back to top button