अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिया ये बड़ा बयान, कहा सरकार…

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में साल 2011 के बाद से चाय बागान में काम करने वाले कामगारों के कल्याण के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि आवंटित की है। जानकारी के अनुसार बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस पर अपने ट्वीट में कहा कि उनकी सरकार चाय बागान के कामगारों को दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 35 किलोग्राम चावल भी उपलब्ध करा रही है।

वहीं उन्होंने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस है और हमने साल 2011 से लेकर अब तक चाय बागान में काम करने वाले कामगारों के कल्याण के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि आवंटित की है। यहां बता दें कि सीएम ममता बनर्जी देश के सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों में से एक हैं और बंगाल में ममता बनर्जी ने काफी विकास भी कराया है। 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर के बाद पुलवामा में तनाव का माहौल, 8 की मौत

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमने चाय बागान के कामगारों को दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 35 किलोग्राम चावल, निशुल्क बिजली और पानी दिया। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार चाय पर्यटन के आयामों पर भी विचार कर रही है। बता दें कि चाय के उत्पादन वाले देशों में 2005 से अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस मनाया जाता है। इनमें भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, वियतनाम और इंडोनेशिया शामिल हैं।

Back to top button