सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर के बाद पुलवामा में तनाव का माहौल, 8 की मौत

शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर के बाद पुलवामा में तनाव का माहौल है. सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच हुए संघर्ष में आठ स्थानीय लोगों की मौत हो गई है. इनमें इंडोनेशिया से एमबीए की डिग्री लेकर लौटा आबिद भी शामिल है. फिलहाल, इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

बता दें, पुलवामा के खारपुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया था. दोनों ओर से हुई फायरिंग में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर जहूर ठोकर को उसके दो साथियों के साथ मार गिराया गया. इस दौरान एक जवान शहीद हो गया. इस ऑपरेशन के दौरान ही सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच संघर्ष हो गया और पत्थरबाजी भी हुई. सुरक्षाबलों की ओर से अपने बचाव में की गई कार्रवाई के दौरान आठ स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई है. इसके बाद पूरे पुलवामा और उसके आस-पास के गांवों में तनाव का माहौल है.

3 महीने के बच्चे के पिता आबिद की मौत

पीएम नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

सुरक्षाबलों और स्थानीय नागरिकों के बीच हुए संघर्ष में मरने वाले एक शख्स का नाम आबिद हुसैन लोन है. दक्षिणी कश्मीर का रहने वाला आबिद अभी कुछ दिन पहले ही इंडोनेशिया यूनिवर्सिटी से एमबीए करके लौटा था. आबिद ने इंडोनेशिया में ही शादी की थी और उसका तीन महीने का बच्चा है. पिछले साल ही आबिद अपनी पत्नी के साथ अपने घर पुलवामा लौटा था. उसकी मां रिटायर सरकारी टीचर हैं और भाई बेंगलुरू से एमबीए की पढ़ाई कर रहा है.

करीमाबाद के रहने वाले आबिद की मौत उस वक्त हुई जब सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों से मुठभेड़ वाली जगह से प्रदर्शनकारियों को खदेड़ रहे थे. इस दौरान एक जवान शहीद हो गया और दो जख्मी है. आबिद के अलावा 7 और लोगों की मौत हुई है और करीब 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Back to top button