हिलेरी क्लिंटन ने US को किया सावधान, कहा पुतिन से रहे बचकर, है बड़ा खतरा…

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने एक बार फिर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को लेकर बड़ा बयान दिया है. क्लिंटन ने चेतावनी दी है कि पुतिन अभी भी वॉशिंगटन के लिए एक बड़ा खतरा हैं. हिलेरी ने एक इंटरव्यू में कहा कि ‘उन पर नजर रखें’.

हिलेरी क्लिंटन ने US को किया सावधान, कहा पुतिन से रहे बचकर, है बड़ा खतरा...

पिछले चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार रहीं हिलेरी क्लिंटन ने अपने दावों पर खुफिया रिपोर्ट का हवाला दिया. उन्होंने बताया कि पुतिन ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें नुकसान पहुंचाने और ट्रंप अभियान को बढ़ावा देने के लिए रूसी अभियान को प्रत्यक्ष निर्देश दिया था.

हिलेरी क्लिंटन ने ये भी कहा कि पुतिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जरिए जो कुछ चाहते थे, उनमें से कुछ उन्हें हासिल हो चुका है, लेकिन रूस को वह सबकुछ हासिल नहीं हो सकता है. हिलेरी क्लिंटन ने इस मामले में साजिश का भी आरोप लगाया. क्लिंटन का मानना है कि उनके खिलाफ किसी षडयंत्रकारी ने पुतिन को प्रेरित किया था, लेकिन रूसी नेता वॉशिंगटन के साथ एक व्यापक, वैचारिक लड़ाई का आयोजन भी कर रहे हैं.

पुतिन ने की अमेरिका को बांटने की कोशिश

हिलेरी क्लिंटन ने व्लादिमिर पुतिन के अभियान से व्यक्तिगत नुकसान के बजाय अमेरिका पर उसके प्रभाव का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे खिलाफ पुतिन का अभियान अमेरिका के लोकतंत्र को प्रभावित करने से अधिक संबंधित था. वह एक ऐसा अमेरिका चाहते हैं जो अंदर से विभाजित हो’.

इसे भी देखें:- OMG…इस महिला को नहीं था मौत का खौफ, थी अकेले 50 हज़ार लोगों के मौत की जिम्मेदार

बता दें कि पिछले साल नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव हुए. इस चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को जीत मिली. जबकि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस दौरान हिलेरी क्लिंटन के निजी सर्वर से ईमेल भेजने का खुलासा हुआ था. जिसके बाद रूस पर हैकिंग के आरोप लगे. हालांकि, रूस कई बार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करने के आरोप खारिज कर चुका है.

loading...
=>

You may also like

ये है दुनिया के सबसे लग्जरी प्राइवेट जेट, 1 घंटे का किराया इतना किया गुजर जाएगी आपकी जिन्दगी

अमेरिकी विमान निर्माता कंपनी Boeing ने एक ऐसा