हर सुबह करें यह काम, मिल जाएगा आपको मनचाहा वरदान

अगर शास्त्रों कि मानी जाए तो जो व्यक्ति सुबह-सुबह सूरज की पहली किरण के साथ सूर्य को अर्ध्य देता है उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी किसी भी प्रकार की कोई बाधा नहीं आती है और साथ ही उसका परिवार हमेशा खुशहल बना रहता है. केवल यही नहीं उस व्यक्ति को घर के साथ-साथ समाज में भी जमकर मान-सम्मान मिलता है और इसके साथ धन-वैभव भी प्राप्त होता है. ऐसा भी माना जाता है कि जो व्यक्ति हर दिन सुबह इस मंत्र का जाप करता है, उसे राजयोग मिल जाता है. इसी के साथ ऐसा भी बताया गया है कि अगर आप इसे सही ढंग से नहीं जपते हैं तो आपको इसके पूरे फल की प्राप्ति नहीं होती हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं सूर्य को अर्ध्य करने का सही तरीका.हर सुबह करें यह काम, मिल जाएगा आपको मनचाहा वरदान

 

इसके लिए सबसे पहले सूर्य को प्रणाम करें, और उसके बाद इस मंत्र का जाप करें. ‘कनकवर्णमहातेजं रत्नमालाविभूषितम्. प्रातः काले रवि दर्शनं सर्व पाप विमोचनम’ इस मन्त्र के बाद हर दिन सुबह और शाम अपने पिता के चरण स्पर्श करें और उनसे आशीर्वाद लें. अगर आप घर में सूर्य ग्रह की शांति रखना चाहते हैं तो बिल्व पत्र की जड़ को रविवार के दिन गुलाबी धागे से पीली धातु के कवर में धारण कर लें. उस वक्त यह ध्यान रहे कि घर की पूर्व दिशा साफ सुथरा रहनी चाहिए.

ऐसा कहा जाता हैं कि घर की पूर्व दिशा में वास्तुदोष नहीं होना चाहिए इससे घर में कई समस्या आती है इसलिए ध्यान रखे. अगर आप चाहे तो बंदर और गाय को भोजन करवा सकते हैं इससे शुभ होता है. कहते हैं इससे घर में माँ लक्ष्मी का वास होता है. आप चाहे तो इसके अलावा आप गुड का दान कर सकते है. इससे भी आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे.

Back to top button