शेयर बाजार, रुपये में मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 200 अंक ज्यादा चढ़ा

- in कारोबार
शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार और रुपये में मजबूत शुरुआत देखने को मिली। सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ खुला। वहीं सरकार द्वारा रुपये में गिरावट रोकने के लिए कदम उठाने की खबरों से यह 49 पैसे की बढ़त के साथ खुला। शेयर बाजार, रुपये में मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 200 अंक ज्यादा चढ़ा

सेंसेक्स 189 अंक की तेजी के साथ 37,907 के स्तर पर और निफ्टी 70 अंक  की उछाल के साथ 11,440 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी 11,484.8 तक पहुंचने में कामयाब रहा जबकि सेंसेक्स ने 38,000 के पार निकलने में कामयाब हुआ। सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी की मजबूती दिख रही है। बैंकिंग, रियल्टी, फार्मा, मेटल, ऑटो, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, कैपिटल गुड्स, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है।

दिग्गज शेयरों में इंडियाबुल्स हाउसिंग, एचपीसीएल, बीपीसीएल, पावर ग्रिड, अदानी पोर्ट्स, मारुति सुजुकी, यस बैंक और एसबीआई 4.1-1.9 फीसदी तक मजबूत हुए हैं। मिडकैप शेयरों में एनबीसीसी, जेएसपीएल, ओबेरॉय रियल्टी, एबीबी और एमएंडएम फाइनेंस 4.2-3.1 फीसदी तक चढ़े हैं। स्मॉलकैप शेयरों में उषा मार्टिन, डालमिया शुगर, आरसीएफ, द्वारिकेश शुगर और धामपुर शुगर 11.3-8.2 फीसदी तक उछले हैं। 

71.70 पर खुला रुपया

डॉलर के मुकाबले रुपये में आज जोरदार मजबूती आई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 49 पैसे बढ़कर 71.70 के स्तप पर खुला है। पिछले कारोबारी दिन भी रुपये में अच्छी रिकवरी देखने को मिली थी। मंगलवार के डॉलर के मुकाबले रुपया 51 पैसे की मजबूती के साथ 72.19 के स्तर पर बंद हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

छोटे व्‍यापारियों की दूर होंगी मुश्किलें, GST काउंसिल ने रिटर्न फॉर्म पर लिया यह फैसला

नई दिल्‍ली: व्‍यापारियों के लिए अच्‍छी खबर है. जीएसटी (GST)