वास्तु के ये उपाय दूर करते हैं आपके आस पास की सारी नकारात्मक ऊर्जा को …

- in धर्म

हमारे आसपास उपलब्ध ऊर्जा हमारी कार्यक्षमता को प्रभावित करती है . यदि हमारे आसपास सकारात्मक ऊर्जा है तो फिर कठिन कार्य में ही सफलता मिलना तय है . लेकिन यदि हम नकारात्मक ऊर्जा से घिरे हुए है तो खूब मेहनत के करने बाद भी मनचाहा फल नहीं मिलता. ऐसे में वास्तु के कुछ आसान से उपाय हैं जो नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में .वास्तु के ये उपाय दूर करते हैं आपके आस पास की सारी नकारात्मक ऊर्जा को ...

वास्तु के अनुसार विद्यार्थियों को अपनी कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए पढ़ाई करते समय अपना मुख हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए. इससे निश्चित सफलता मिलती है . घर में मछलीघर रखना भी शुभ माना गया है. यह वास्तु दोषों को दूर कर करता है. रोजाना पक्षियों को दाना पानी खिलाएं. घर या प्रतिष्ठान के वातावरण को हमेशा सकारात्मक रखें. घर या प्रतिष्ठान को स्वच्छ रखें , घर के मुख्य द्वार को स्वच्छ एवं सजाकर रखें. प्रतिदिन घर या प्रतिष्ठान में धूप, अगरबत्ती का उपयोग करने से भी नकारात्मकता दूर होती है .

भविष्य की कोई भी योजनाएं बनाएं तो सुबह के समय बनाएं .घर या कार्यालय में बंद घड़ी या खराब मशीन हो तो इसे हटा दें. घर में कभी भी हिंसक पशु, उदासी दर्शाते या डूबता सूरज, डूबता जहाज, ठहरा हुआ पानी के चित्र नहीं लगाएं .बैंक में पैसा जमा कराने या निकालने जाएं तो मन ही मन मां लक्ष्मी का स्मरण करना चाहिए . घर या दुकान में पैसे रखने की जगह बीम के नीचे नहीं होना चाहिए . इसी तरह लॉकर की दिशा हमेशा उत्तर दिशा में रखने से सकारात्मकता आती है और धन की कमी नहीं रहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 11 दिनों में कुबेर देव के ये चमत्कारी मंत्र आपको बना देगे धनवान

वर्तमान समय की बात करें तो हर एक