यूपी: बहराइच में अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत, देखने पहुंचे डॉ. कफील खान अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में संक्रमण के साथ ही अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित होकर अब तक 70 से अधिक बच्चे दम तोड़ चुके हैं. बच्चों की मौतों का सिलसिला अभी जारी है. बहराइच के जिला अस्पताल में 400 से अधिक बीमार बच्चे भर्ती हैं, जबकि यहां बेड सिर्फ 200 हैं. गंभीर बनी स्थिति के बीच गोरखपुर के चर्चित डॉक्टर डॉ. कफील खान यहां पहुंच गए. वह बच्चों को देखने लगे. इस बीच अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. उन्हें देर रात मजिस्ट्रेट के आदेश पर छोड़ दिया गया. डॉ. कफील की कार के पीछे तब तक पुलिस चलती रही जब तक वह जिले की सीमा से बाहर नहीं निकल गए.

बहराइच में बच्चों की मौतों से हाहाकार

बता दें कि पिछले कई दिनों से बहराइच में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है. यहां अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित होकर अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. अस्पताल के अनुसार ये बच्चे संक्रमण सहित कई अन्य बीमारियों की चपेट में आ गए. इससे बच्चों की मौत हुई. अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डीके सिंह का कहना है कि सीमित संसाधनों के बीच हम बच्चों की जान बचाने की कोशिश में हैं. वहीँ, बच्चों की मौतों से बहराइच में हाहाकार मचा हुआ है.

बसपा तैयार कर रही लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची

अव्यवस्था फैलाने के आरोप में अरेस्ट, फिर छोड़ा

बच्चों की मौतों के बीच गोरखपुर मेडिकल कालेज में पिछले साल बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में सेवा से बर्खास्त किए गए डॉक्टर कफील खान को बहराइच के जिला अस्पताल पहुंच गए, जहां सैकड़ों बच्चे भर्ती हैं. अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप के अनुसार डॉ. कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने व डाक्टरों से नोकझोंक करने के आरोप में अस्पताल प्रशासन की तहरीर पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया.

अब तक नहीं पहुंचे घर

उधर, कफील के भाई अदील ने बताया कि कफील अभी तक गोरखपुर से अपने घर नहीं पहुंचे हैं. उनका आरोप है कि पुलिस ने अब भी डाक्टर कफील को किसी अनजान जगह पर रखा हुआ है. अदील ने बताया कि शनिवार/रविवार की दरम्यानी रात करीब ढाई बजे तक उनकी डाक्टर कफील के वाहन चालक से बातचीत हो रही थी. उसने बताया था कि कफील को पहले चिलवरिया की सिम्भावली चीनी मिल और बाद में जरवल चीनी मिल में रखा गया, जहां से उन्हें गोरखपुर भेजा जा रहा है. रात ढाई बजे से डाक्टर कफील का मोबाइल बंद है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

देखे वीडियो :अमृतसर में बड़ा रेल हादसा रावण दहन कार्मक्रम क दौरान

अमृतसर में बड़ा रेल हादसा रावण दहन कार्मक्रम